हल्द्वानी, जेएनएन : बरसात के चलते रविवार तड़के गौला बैराज के तीन गेटों से पानी छोड़ा गया। जिससे सिंचाई विभाग की नहरें भी उफान पर आ गई। बरेली रोड स्थित हरिपुर पूर्णानंद गांव में सिंचाई नहरों के टूटने से पानी कॉलोनियों में पानी घुस गया। ग्रामीणों का कहना है कि पानी के बहाव में सांप घुस जाने से हड़कंप मच गया। जिसके बाद लोगों ने बाल्टियों से पानी बाहर फेंका।

 

पर्वतीय इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। जिस वजह से गौला बैराज भी भरने लगा। पानी की मात्रा बढ़ने पर सुबह तीन बजे तीन गेट खोल दिए गए। वहीं, हरिपुर पूर्णानंद के बीडीसी मेंबर गोपाल अधिकारी ने बताया कि सुबह कॉलोनी के घरों में पानी घुस गया। जिसके बाद सिंचाई विभाग के अफसरों को फ़ोन कर क्षतिग्रस्त नहर व गुलों की मरम्मत की मांग की तो उन्होंने बजट व प्रस्ताव का बहाना बना दिया। परेशान होकर ग्रामीणों ने खुद पानी को डायवर्ट किया। इस दौरान भूपेंद्र आर्य, गोपाल राम, भवानी, हरीश राम, श्याम लाल टम्टा व दीवानी राम ने सहयोग किया।

 

पूर्वानुमान : आज कैसा रहेगा मौसम

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के मुताबिक आगामी 36 घंटों के दौरान प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश जारी रहेगी। आकाशीय बिजली गिरने को लेकर भी अलर्ट किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि नैनीताल और पिथौरागढ़ जिले में कहीं कहीं तीव्र दौर के साथ भारी से बहुत भारी बारिश देखने को मिल सकती है। लोगों को नदी-नालों के करीब नहीं जाने की सलाह दी गयी है।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस