Move to Jagran APP

पिथौरागढ़ में बारिश के साथ पड़े ओले, ऊंची चोटियों पर हुआ हिमपात nainital news

सीमांत तहसील में सोमवार को बारिश व ऊंची चोटियों पर हिमपात से क्षेत्र में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं जिला मुख्यालय में दोपहर बाद तेज गरज के साथ भारी ओलावृष्टि हुई।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 06:52 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:52 PM (IST)
पिथौरागढ़ में बारिश के साथ पड़े ओले, ऊंची चोटियों पर हुआ हिमपात nainital news
पिथौरागढ़ में बारिश के साथ पड़े ओले, ऊंची चोटियों पर हुआ हिमपात nainital news

मुनस्यारी, जेएनएन : सीमांत तहसील में सोमवार को बारिश व ऊंची चोटियों पर हिमपात से क्षेत्र में कड़ाके की ठंड पड़  रही है। वहीं, जिला मुख्यालय में दोपहर बाद तेज गरज के साथ भारी ओलावृष्टि हुई। ओलावृष्टि से आस-पास के गांवों में सब्जी उत्पादकों को खासा नुकसान हुआ है।

loksabha election banner

तहसील मुख्यालय मुनस्यारी में सोमवार को सुबह धूप खिली। अपराह्न में आसमान में बादल घिर आए और बारिश शुरू  हो गई। तहसील क्षेत्र की ऊंची चोटी हंसालिंग, राजरंभा, पंचाचूली में सोमवार को फिर हिमपात हुआ। बारिश और हिमपात से तापमान फिर गिर गया है। सोमवार को तहसील मुख्यालय में अधिकतम तापमान आठ डिग्री और न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेंटीग्रेट दर्ज हुआ।

इधर, जिला मुख्यालय में दोपहर तक धूप खिली रही। दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट बदल दी। तेज गरज के साथ मुख्यालय और आस-पास के गांवों में भारी ओलावृष्टि हुई। नगर की सड़कों पर ओलों की सफेद चादर बिछ गई। ओलावृष्टि से सड़क किनारे खड़े कई वाहनों के शीशे तक चटक गए। नगर में कई स्थानों पर नालियों का पानी सड़कों पर आ गया। अचानक हुई ओलावृष्टि के बाद शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। जिला मुख्यालय के आस-पास के गांवों में सब्जी उत्पादन करने वाले किसानों को ओलावृष्टि से खासी क्षति हुई है।

बिजली कड़कने से दहशत में आए लोग

जिला मुख्यालय में दोपहर बाद ओलावृष्टि के दौरान लोग दहशत में आ गए। दर्जनों बार बिजली कड़कने के चलते नगर में निकले लोग सुरक्षित ठिकाने तलाशते रहे। दुकानदारों ने अपने शटर गिरा लिए। बता दें बीती शुक्रवार को जिले के असुरचुला क्षेत्र में मंदिर भ्रमण पर निकले छात्रों के एक दल पर आकाशीय बिजली गिरने से एक छात्र की मौत हो गई थी। इस घटना को याद कर लोग सोमवार को काफी देर तक सहमे रहे।

यह भी पढ़ें : प्रदेश सरकार पर बरसे कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष, कहा-फॉरेस्‍ट गार्ड परीक्षा में गड़बड़ी बड़ा घोटाला

यह भी पढ़ें : पूर्व दर्जा राज्यमंत्री के बेटे के खाते से 23 बार में निकाल लिए दो लाख


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.