Move to Jagran APP

रुद्रपुर में कबाड़ के गोदाम में एक दर्जन अंडों के साथ नजर आया 12 फीट का अजगर

रुद्रपुर में तीनपानी स्थित कबाड़ के गोदाम में एक दर्जन अंडों के साथ अजगर दिखने से हड़कंप मच गया। मौके पर लोगों का जमावड़ा लग गया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 03:36 PM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 03:36 PM (IST)
रुद्रपुर में कबाड़ के गोदाम में एक दर्जन अंडों के साथ नजर आया 12 फीट का अजगर
रुद्रपुर में कबाड़ के गोदाम में एक दर्जन अंडों के साथ नजर आया 12 फीट का अजगर

रुद्रपुर, जेएनएन : रुद्रपुर में तीनपानी स्थित कबाड़ के गोदाम में एक दर्जन अंडों के साथ अजगर दिखने से हड़कंप मच गया। मौके पर लोगों का जमावड़ा लग गया। बाद में सूचना पर पहुंचे वन कर्मियों ने जानकारी ली, साथ ही गोदाम स्वामी को अजगर के साथ कुछ दिनों तक छेड़छाड़ न करने की हिदायत दी।

loksabha election banner

तीनपानी निवासी अरशद खान उर्फ भूरा की किच्छा रोड स्थित तीनपानी में कबाड़ का गोदाम है। अरशद ने बताया कि सोमवार सुबह वह माल बेचने के लिए गोदाम से हटा रहा था। इसी बीच उसे कुछ आहट सुनाई दी। इसके बाद उसने आसपास देखा तो 12 फीट का एक अजगर दिखाई दिया। 

अजगर करीब एक दर्जन अंडों के ऊपर लिपटा हुआ था। यह देख आसपास के लोगों के साथ ही यातायात निरीक्षक मनीष शर्मा, सीपीयू उप निरीक्षक श्याम पाल रावत पुलिस कर्मियों के साथ पहुंच गए। अजगर को अंडों के साथ देख उन्होंने सूचना वन विभाग को दी। 

मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने जानकारी ली और कबाड़ गोदाम स्वामी को कुछ दिनों के लिए अजगर को न छेड़ने को कहा। डिप्टी रेंजर प्रमोद त्रिपाठी ने बताया कि अजगर अपने अंडों के साथ है। इसलिए कुछ दिन उस पर नजर रखी जाएगी। इसके बाद उसे टांडा जंगल में छोड़ा जाएगा।

बता दें कि अजगर जहरीले नहीं होते हैं, लेकिन वे अपने शिकार को आसानी से छोड़ते भी नहीं. अगर अजगर की गिरफ्त में कोई आ जाता है, तो वो तब तक उसका गला दबाए रखते हैं, जब तक कि उसकी मौत न हो जाए। 

फेसबुक लाइव कर लगाई जान की गुहार, मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला, सिपाही घायल 

-  भारत-चीन सीमा पर चौकसी के कारण नेपाल में कोरोना संक्रमण नियंत्रित 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.