Move to Jagran APP

पंजाब पर है तीन लाख करोड़ का कर्ज, सिद्धू व कैप्टन पर भी बोले पंजाब के विधायक, जानिए

जगदेव सिंह मालधन में पूर्व सीएम हरीश रावत की जनसभा में हरीश रावत से मिलने आए थे। उन्होंने पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के बयानबाजी पर कहा कि सिद्धू राजनीति को साफ सुथरा करने की बात करते हैं। पंजाब तीन लाख करोड़ रुपये के कर्जे में हैं।

By Prashant MishraEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 09:03 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 09:03 PM (IST)
पंजाब पर है तीन लाख करोड़ का कर्ज, सिद्धू व कैप्टन पर भी बोले पंजाब के विधायक, जानिए
कैप्टन अमरिंदर सिंह पर अपने कार्यकाल कर दौरान जनता, विधायक व नेताओं की उपेक्षा करने का आरोप लगाया।

जागरण संवाददाता, रामनगर (नैनीताल) : पंजाब के जिला भठिंडा के मौर विधानसभा सीट से विधायक जगदेव सिंह कमालु ने पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर अपने कार्यकाल कर दौरान जनता, विधायक व नेताओं की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। कहा अमरिंदर किसी से नहीं मिलते थे। नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी सुलभ नेता हैं।

loksabha election banner

शुक्रवार को जगदेव सिंह मालधन में पूर्व सीएम हरीश रावत की जनसभा में हरीश रावत से मिलने आए थे। उन्होंने पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के बयानबाजी पर कहा कि सिद्धू राजनीति को साफ सुथरा करने की बात करते हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह के समय में पंजाब तीन लाख करोड़ रुपये के कर्जे में हैं। सिद्धू सोच रहे हैं कि किस तरह से राज्य की आर्थिक स्थिति सुधरे। यदि कर्जा बढ़ता रहेगा तो आर्थिक दिक्कत आएगी। सोच विचार करके ही राज्य सरकार फैसला ले। यह तभी सम्भव है जब सरकार आबकारी, माइनिंग के क्षेत्र में सोच समझकर काम करके अपनी आय बढ़ाकर कर्जे को खत्म करने का प्रयास करे। वर्तमान में जो राज्य की आय है वह वेतन व कर्जे का ब्याज चुकाने में खत्म हो रही है। 

आम आदमी पार्टी के चुनाव लडऩे के सवाल पर कहा कि आप सीएम के लिए पंजाब में चेहरा इसलिए नहीं देती है कि केजरीवाल चाहते हैं कि पंजाब से खुद सीएम बने। उन्होंने कहा केंद्र सरकार के कृषि बिल वापस लेने से पंजाब में भाजपा को कोई फायदा नहीं मिलेगा। एक साल तक किसान सड़कों पर रहे, उससे उनका बहुत नुकसान हुआ। मोदी सरकार ने उनकी समस्या का समाधान नहीं किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.