Move to Jagran APP

Ankita murder case: गुस्से में कुमाऊं, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री बोले- दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा

Ankita murder case अंकिता हत्याकांड को लेकर गुस्सा बढ़ता जा रहा है। कुमाऊंवासियों ने रविवार को भी प्रदर्शन कर अंकिता के लिए न्याय की मांग की। का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। मातृशक्ति व्यापारी एवं सामाजिक संगठन आरोपितों को फांसी पर लटकाने की मांग करते हुए मार्च निकाल श्रद्धांजलि दी।

By JagranEdited By: Rajesh VermaPublished: Sun, 25 Sep 2022 08:50 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 08:50 PM (IST)
Ankita murder case: गुस्से में कुमाऊं, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री बोले- दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा
Ankita murder case: अंकिता हत्याकांड को लेकर कुमाऊं वासियों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Ankita murder case: अंकिता हत्याकांड को लेकर कुमाऊं वासियों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस, उक्रांद एवं सपा आदि दल जहां भाजपा नेता के पुत्र को बचाने और सुबूतों को नष्ट करने का आरोप लगा रहे हैं। वहां मातृशक्ति, व्यापारी एवं सामाजिक संगठनों की ओर से आरोपितों को फांसी पर लटकाने की मांग करते हुए कैंडल मार्च निकाल श्रद्धांजलि दी।

loksabha election banner

जांच कमेटी गठित

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा कि अंकिता हत्याकांड के दोषियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। जांच कमेटी गठित कर दी गई है। इसके साथ ही ऐसी संस्थाओं, होटल-रिसार्ट आदि पर भी सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

पूर्व मंत्री ने उठाए सवाल, भाजपा विधायकों ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व मंत्री हरीश दुर्गापाल ने कहा कि इस घटना ने देवभूमि को कलंकित किया है। सरकार व पौड़ी जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवाल हैं कि आखिर गुमशुदगी के चार दिन तक मुकदमा दर्ज क्यों नहीं हुआ। वहीं रामनगर में विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने पार्टी कार्यालय में अंकिता को श्रद्धाजंलि दी। लालकुआं में श्रद्धांजलि सभा में विधायक डा. मोहन बिष्ट ने कहा कि सरकार मृतका के परिवार के साथ खड़ी है। अंकिता की मौत के आरोपितों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी। कालाढूंगी क्षेत्र में सेवा पखवाड़े के तहत आयोजित कार्यक्रमों में विधायक बंशीधर भगत के नेतृत्व में अंकिता को श्रद्धांजलि दी गई। भगत ने कहा कि सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है।

ये भी पढ़ें : Ankita Murder Case: अंकिता का आइटीआइ घाट पर हुआ अंतिम संस्कार, बेहद गमगीन माहौल में भाई ने चिता को दी मुखाग्नि 

बाजपुर : दोषियों को भेजें सलाखों के पीछे

बाजपुर में बुक्सा आदिम जनजाति कल्याण सेवा समिति ने अंकिता भंडारी को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। वक्ताओं ने हत्यारों को फांसी पर लटकाने, अंकिता के हत्यारों को बचाने में सहयोग करने वाले लोगों की पहचान करके उन्हें भी सलाखों के पीछे भेजने की मांग की गई। इस मौके पर समिति अध्यक्ष मोहन सिंह, शेर सिंह, स्वरूप सिंह आदि मौजूद थे।

अल्मोड़ा : सरकार के खिलाफ नारेबाजी

अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट में मातृशक्ति तथा विभिन्न संगठनों के लोग रविवार को घटगाड़ तिराहे पर एकत्र हुए। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मुख्य चौराहे पर प्रदर्शन किया। बाद में मोमबत्ती जलाकर अंकिता को श्रद्धांजलि दी गई। संकल्प लिया कि आरोपित पुलकित आर्या को कठोर दंड मिलने तक वह चैन से नहीं बैठेंगे। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख दीपक किरौला, जिपं सदस्य पंकज कुमार, सभासद विमला साह, हेमा भट्ट, करुणा अधिकारी आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : Ankita Murder Case: आरोपित पुलक‍ित आर्या ने अंकिता के दोस्त को की थी गुमराह करने की कोशिश, आडियो आया सामने 

बागेश्वर : हत्यारोपियों का पुतला फूंका

बागेश्वर में अभाविप कार्यकर्ता एसबीआइ तिराहे पर एकत्र हुए। उन्होंने अंकिता के हत्यारों का पुतला फूंका। नगर उपाध्यक्ष बबलू मेहरा ने कहा कि बिना किसी राजनीतिक दबाव के अतिशीघ्र दोषियों को कठोरतम सजा दिलाई जाए। बागेश्वर व्यापार मंडल अध्यक्ष कवि जोशी के नेतृत्व में व्यापारियों ने अंकिता के हत्यारों का पुतला फूंका। चंपावत जिले के लोहाघाट में पूर्व सैनिक लीग की जिला इकाई एवं वीर नारियों ने दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। लीग के जिला अध्यक्ष कैप्टन आरएस देव सरकार की ओर से अंकिता के हत्यारों खिलाफ अब तक की गई कार्रवाई को संतोषजनक बताया। हल्द्वानी में यूथ कांग्रेस, यूकेडी और कमलुवागांजा के ग्रामीणों ने अलग-अलग जगहों पर शाम को कैंडल मार्च निकाला और अंकिता को श्रद्धांजलि दी। यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की आठ महिला विधायकों की इस मामले में चुप्पी पर भी निशान साधा।

ये भी पढ़ें : Ankita Murder Case : एक्‍स्‍ट्रा सर्विस की डिमांड...मना करने पर हत्‍या और अब पोस्‍टमार्टम पर सवाल.... केस से जुड़ी 10 बड़ी बातें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.