Move to Jagran APP

जेल में बंद अतिकुर्रहमान को रिमांड पर लेने की तैयारी

कुमाऊं में दूसरे बड़े अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा व सरगना अतिकुर्रह को दिल्ली पुलिस रिमांड लेन की तैयारी कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 11:44 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 11:44 PM (IST)
जेल में बंद अतिकुर्रहमान को रिमांड पर लेने की तैयारी
जेल में बंद अतिकुर्रहमान को रिमांड पर लेने की तैयारी

नैनीताल (जेएनएन) : कुमाऊं में दूसरे बड़े अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा व सरगना अतिकुर्रहमान की गिरफ्तारी के बाद अब दिल्ली पुलिस हरकत में आ गई है। अतिकुर्रहमान को रिमांड पर लेने के लिए राजधानी पुलिस ने वारंट-बी हासिल कर लिया है। चूंकि बरामद चार लग्जरी कारें व 25 स्कूटी दिल्ली से चोरी कर रानीखेत और आसपास के इलाकों में बेची गई थी। लिहाजा कुछ वाहनों के असल मालिकों को लेकर वहां की पुलिस यहां पहुंची। जल्द अतिकुर्रहमान को दिल्ली की अदालत में पेश कर उसे पूछताछ को कस्टडी में ले लिया जाएगा।

loksabha election banner

एसओजी ने 10 सितंबर को पहाड़ में अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह चला रहे सरना गार्डन धोबी मोहल्ला निवासी अतिकुर्रहमान को दबोच लिया था। उसके घर के बाहर खड़ी दिल्ली से चोरी चार लगजरी कार व छह स्कूटी भी बरामद की थी। 15 सितंबर को दबिश देकर नगर से सटे गनियाद्योली (ताड़ीखेत) निवासी गिरोह के सदस्य राकेश पाठक उर्फ राजू को भी गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर छह स्कूटी बरामद की गई।

अब तक बरामद चार कारों समेत 28 वाहन दिल्ली से ही चोरी कर यहां पहुंचा गए थे। राजधानी के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बाकायदा मुकदमे भी दर्ज हैं। इसी सिलसिले में दिल्ली पुलिस की चार सदस्यीय टीम गुरुवार को कुछ वाहन स्वामियों को लेकर रानीखेत पहुंची। सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस ने कोतवाली से अतिकुर्रहमान पर मुकदमे से संबंधित जीडी व फर्द की छाया प्रतियां हासिल की। सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस जल्द वारंट-बी दाखिल करने की तैयारी में है। ताकि उसे दिल्ली की संबंधित अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जा सके। ताकि अतिकुर्रहमान दे सके मास्टर माइंड का सुराग जेल पहुंच चुका अतिकुर्रहमान का बहनोई अमजद खान निवासी कबीर नगर शाहदरा दिल्ली का रहने वाला है। सूत्र बताते हैं कि वारंट-बी दाखिल करने के बाद उत्तराखंड पुलिस अतिकुर्रहमान को लेकर दिल्ली जाएगी। संबंधित थाना क्षेत्र की अदालत में पेशी के बाद रिमांड पर ले दिल्ली पुलिस अतिकुर्रहमान के जरिये उसके मास्टर माइंड बहनोई अमजद खान के ठिकानों व नेटवर्क तक पहुंचने की कोशिश में है। इधर इस सनसनीखेज मामले के विवेचना अधिकारी सुरेंद्र सिंह रिंग्वाल ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने फिलहाल, वारंट-बी दाखिल नहीं किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.