जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : एमबीपीजी कॉलेज में प्रवेश परीक्षा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बीते वर्ष प्रवेश प्रक्रिया में खामियों से सबक लेकर नया नियम तय किया गया है। अब विद्यार्थियों को पहले कुमाऊं विश्वविद्यालय के पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा। इसके बाद हार्ड कॉपी कॉलेज में जमा करनी होगी।

प्राचार्य प्रो. बीआर पंत ने बताया कि प्रवेश के लिए पहले कुमाऊं विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। इसके लिए विश्वविद्यालय स्तर पर दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसके बाद इसी आधार पर हमारी भी तैयारी होगी। विद्यार्थियों को हार्ड कॉपी भी जमा कराई जाएगी। ताकि प्रवेश प्रक्रिया को सुचारू रूप से संचालित किया जा सके।

ये रहेंगे प्रवेश कमेटी के सदस्य

प्रो. बीआर पंत ने बताया कि एमबीपीजी कॉलेज में प्रवेश समिति में डा. पंकज कुमार, डा. अमित व डा. चारू चंद्र ढौंडियाल हैं। इसके बाद अन्य उप समितियों का भी गठन किया जाएगा। यह समिति प्रवेश परीक्षा के संचालन का जिम्‍मा संभालेगी!

पिछले वर्ष हुई थी दिक्कत

पिछले वर्ष प्रवेश प्रक्रिया को लेकर तमाम तरह की दिक्कतें हुई थी। विद्यार्थियों के ऑनलाइन डाटा का मिलान नहीं हो पाया था। इसके लेकर कुमाऊं विश्वविद्यालय व कॉलेज के बीच विवाद की स्थिति पैदा हो गई थी। परीक्षा तक विवाद चलता रहा।

Edited By: Skand Shukla