जासं, नैनीताल : व्यापार मंडल चुनाव को लेकर तैयारिया तेज हो गई हैं। 29 नवंबर को प्रस्तावित चुनाव के लिए रविवार को छह पदों पर 18 लोगों ने नामांकन कराया। सोमवार को चुनाव अधिकारियों द्वारा नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। इसके बाद इसी दिन नाम वापसी भी की जा सकेगी।

रविवार को तल्लीताल स्थित नवज्योति क्लब में नामांकन पत्रों की बिक्री की गई। दोपहर एक से तीन बजे तक छह पदों के लिए 18 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया, जिसमें अध्यक्ष पद के लिए मारुति नंदन साह, मनोज साह, राजेंद्र मेहरा, उपाध्यक्ष पद के लिए शेखर साह, विक्की राठौर, राजेंद्र मनराल, नासिर अली ने नामांकन पत्र खरीदे। महिला उपाध्यक्ष पद के लिए आरती बिष्ट, ममता जोशी, सचिव पद के लिए हेमंत रूबाली, अमनजीत सिंह, उपसचिव पद के लिए कनक साह, पंकज राठौर, रेहान अख्तर, जयंत उप्रेती और कोषाध्यक्ष पद के लिए सुरेश चंद्र सिंह, मयंक साह, हरीश आर्या ने नामांकन पत्र खरीदे। चुनाव अधिकारी विक्की लांबा ने बताया कि सोमवार को नामांकन पत्रों की वापसी की जाएगी। 29 नवंबर को आयोजित चुनाव में 431 व्यापारी मतदान करेंगे। इस दौरान मुख्य चुनाव अधिकारी विपिन कांडपाल, चुनाव अधिकारी राकेश लांबा, यूनुस सलमानी, पवन बिष्ट आदि मौजूद रहे।

भवाली में भी जल्द होगा प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल का चुनाव

भीमताल, नैनीताल के बाद जल्द भवाली में भी प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के चुनाव होगे। चुनाव को लेकर नगर में सरर्गिमयां तेज हो गई हैं। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, उपसचिव, कोषाध्यक्ष पद के लिए दावेदारी के लिए व्यापारियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। व्यापार मंडल अध्यक्ष नरेश पांडे ने बताया कि कार्यकारिणी को तीन साल पूरे हो गए हैं। इस वर्ष जिले में सभी जगह चुनाव कराए जा रहे हैं। जिलास्तर से भवाली में भी चुनाव कराने का फरमान जारी हो गया हैं। भीमताल, नैनीताल के बाद जल्द ही भवाली में चुनाव होगा। जल्द कमेटी बनाकर सदस्यता अभियान चलाया जाएगा जिसके बाद प्रत्याशी पर्चा दाखिल कर चुनाव लड़ सकेंगे। उन्होंने कहा कि वह चौथी बार अध्यक्ष पद के दावेदार रहेंगे। व्यापार मंडल व व्यापारी उनका परिवार हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस