Move to Jagran APP

प्रकाश धामी हत्‍याकांड: पूर्व सभासद ने रचा षडयंत्र; चार लाख की सुपारी लेने वाला शूटर ग‍िरफ्तार

पार्षद प्रकाश धामी की दि‍नदहाड़े हुई हत्‍या का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। मामले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के एक शूटर को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से हत्या में प्रयुक्त तमंचा तीन जिंदा कारतूस और एक मोबाइल बरामद किया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 05:18 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 09:26 PM (IST)
प्रकाश धामी हत्‍याकांड: पूर्व सभासद ने रचा षडयंत्र; चार लाख की सुपारी लेने वाला शूटर ग‍िरफ्तार
मृतक पार्षद प्रकाश धामी का फाइल फोटो।

रुद्रपुर, जेएनएन: पार्षद प्रकाश धामी की दि‍नदहाड़े हुई हत्‍या का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के एक शूटर को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से हत्या में प्रयुक्त तमंचा, तीन जिंदा कारतूस और एक मोबाइल बरामद किया है। जबकि हत्या के षड़यंत्रकारी पूर्व सभासद राजेश गंगवार और उसके छोटे भाई हिस्ट्रीशीटर अन्नू गंगवार समेत छह हत्यारोपित अभी भी फरार है। ऐसे में पुलिस टीम फरार हत्यारोपितों की तलाश में यूपी में दबिश दे रही है। जबकि गिरफ्तार शूटर को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

prime article banner

12 अक्टूबर की सुबह भाजपा समर्थित पार्षद प्रकाश धामी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस पर पुलिस ने पांच अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर हत्यारोपितों की तलाश शुरू कर दी थी। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि हत्या के खुलासे के लिए पुलिस की सात टीम एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा और एसपी क्राइम प्रमोद कुमार के नेतृत्व में लगाई गई थी। साथ ही हत्या से जुड़े हर बिंदु पर जांच की गई थी।

पि‍छले चुनाव में हुआ था व‍िवाद

इस दौरान पता चला कि भदईपुरा निवासी पूर्व सभासद राजेश गंगवार और उसका छोटा भाई अन्नू गंगवार पार्षद प्रकाश धामी से रंजिश रखते हैं। 2017 में राजेश पर जानलेवा हमला करने वालों की पार्षद धामी पैरवी कर रहा था। साथ ही चुनाव के दौरान भी प्रकाश धामी और राजेश गंगवार के बीच विवाद हुआ था। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि इस पर पुलिस पूर्व सभासद और अन्य हत्यारों की तलाश में जुट गई थी। गुरुवार को पुलिस को सटीक सूचना मिली कि हत्या में शामिल एक शूटर अलीगढ़ में है। इस पर कोतवाल एनएन पंत के नेतृत्व में पुलिस की टीम अलीगढ़ पहुंची और एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम ग्राम बसेरा, थाना पिसावा, जिला अलीगढ़, यूपी निवासी राजकुमार उर्फ बिटू उर्फ अभिषेक पुत्र जयपाल उर्फ जगपाल बताया।

इस तरह रची गई पूरी प्‍लानिंग

शूटर ने पुल‍िस को बताया क‍ि राजेश गंगवार और उसके भाई अन्नू ने अपने सितारगंज, सिसैया निवासी दोस्त दिनेश शर्मा पुत्र बाबूराम के साथ मिलकर प्रकाश धामी की हत्या का षड़यंत्र रचा। इसके लिए उसे और उसके तीन अन्य साथियों को चार लाख की सुपारी दी गई थी। कार, तमंचा, पिस्टल भी उपलब्ध कराए गए। 12 अक्टूबर की सुबह पार्षद के घर पहुंचे और नगर निगम संबंधी कार्य बताकर महत्वपूर्ण कागजों में पार्षद प्रकाश धामी के हस्ताक्षर कराने की बात कही। इससे बेखबर पार्षद धामी जब उन्हें घर के भीतर ले जा रहा था तो उन्होंने ताबड़तोड़ गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त तमंचा और तीन जिंदा कारतूस के साथ ही एक मोबाइल फोन बरामद किया। एसएसपी ने बताया कि फरार पूर्व सभासद राजेश गंगवार, उसके भाई अन्नू गंगवार और साथी दिनेश शर्मा के अलावा हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले फरार तीनों शूटरों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

संबंधित खबरें : प्रकाश धामी हत्‍याकांड: हत्‍यारोपि‍त गंगवार बंधुओं व उनके सहयोगी का आपराधिक र‍िकार्ड, दर्ज हैं 36 मुकदमे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.