Move to Jagran APP

यू ट्यूब पर धमाल मचा रही हल्द्वानी की बेटी पूजा, मिल गया सिल्वर प्ले बटन

यूट्यूब ने बहुतों को शोहरत दिलाई है। इन्हीं में एक है हल्द्वानी की बेटी पूज चौहान। उसने अपने हुनर और क्रिएटीविटी से सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रियता हासिल की है। पूजा के यू ट्यूब पर अब तक एक लाख बीस हजार से अधिक सब्सक्राबर हो चुके हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 10:18 AM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 10:18 AM (IST)
यू ट्यूब पर धमाल मचा रही हल्द्वानी की बेटी पूजा, मिल गया सिल्वर प्ले बटन
हल्द्वानी के आवास विकास कालोनी निवासी जलसंस्थान कर्मी पूरन सिंह बिष्ट की बेटी पूजा है।

हल्द्वानी, जेएनएन : यूट्यूब ने बहुतों को शोहरत दिलाई है। इन्हीं में एक है हल्द्वानी की बेटी पूज चौहान। उसने अपने हुनर और क्रिएटीविटी से सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रियता हासिल की है। पूजा के यू ट्यूब पर अब तक एक लाख बीस हजार से अधिक सब्सक्राबर हो चुके हैं, वहीं एक-एक वीडियो को लाखों में व्यूज मिल चुके हैं। पूजा के चैनल को एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर मिलने पर यू ट्यूब ने उन्हें अपने सिल्वर बटन से नवाजा है। सिल्वर बटन उन्हें दिल्ली में हजारों प्रसंशकों के बीच दिया जाना था, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते हल्द्वानी में ही उनको यह सम्मान दिया गया। यू-ट्यूब की ओर से मिले सम्मान से पूजा काफी खुश व उत्साहित है। इसके साथ ही अब वह और मेहनत से म्यूजिक एलबम बनाने में जुट गयी हैं।

loksabha election banner

हल्द्वानी के आवास विकास कालोनी निवासी जलसंस्थान कर्मी पूरन सिंह बिष्ट की बेटी पूजा है। बचपन से ही पूजा को एक्टर बनने का शौक रहा और वह दिनरात अपना हुनर निखारने में जुटी रहीं। उन्होंने पूजा चैहान नाम से ही यू-ट्यूब पर अपना चैनल बनाया है। पूजा बताती हैं कि पिछले डेढ़ साल से वह गानों में शूटिंग कर चैनल पर पोस्ट कर रही हैं। उनकी अभिनय को देशभर के लोग पसंद कर रहे हैं। लाखों में मिले व्यूज और सब्सक्राइबर उनकी लोकप्रियता को साबित करते हैं। जिसकी बदौलत यू-ट्यूब ने उनको सिल्वर प्ले बटन अवार्ड से सम्मानित किया है।

उन्होंने बताया कि यू-टयूब की ओर से यह सम्मान दिल्ली में दिया जाना था। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते उनको हल्द्वानी में ही दिया गया। पूजा सम्मान पाकर बहुत गदगद हैं। उनका दावा है कि यह अवार्ड पाने वाली हल्द्वानी में वह पहली हैं। इस अवार्ड ने सिद्ध कर दिया है कि लगन कभी बेकार नहीं जाती। इससे उनका आत्मविश्वास इस कदर बढ़ गया है कि अब उनका अगला लक्ष्य गोल्ड प्ले बटन अवार्ड है, जिसे वह इसी मेहनत के दम पर हासिल कर लेंगी।

युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बनी पूजा

हुनरमंद रखने पूजा ने अभिनय में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत भी बनती जा रही हैं। पूजा की टीम में कई युवक-युवतियां जुड़े हैं। सीमित संसाधनों के बावजूद ये अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। पूजा बताती हैं कि यू-ट्यूब चैनल से उनको प्रतिभा दिखने का मंच मिला है।

परिवार के सहारे से हौसलों को लगे पंख

पूजा के पिता जलसंस्थान में कर्मचारी हैं, जबकि मां गृहणी हैं। पूजा बताती हैं कि बचपन से ही माता-पिता व भाई का उनको काफी सहयोग मिला। जिससे उनको अपने सपनों को साकार करने के लिए हौसला मिलता रहा। पिता पूरन सिंह कहते हैं कि बच्चे जिस क्षेत्र में रुचि रखते हैं, उनकाे हौसला देकर मनोबल बढ़ाना चाहिए। घर में फिल्मी गानों में अपनी अदाकारी का प्रदर्शन करने वाली पूजा के यू ट्यूब चैनल के लोकप्रिय होने से पूरा परिवार खुश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.