Move to Jagran APP

उत्तरायणी मेला ड्यूटी के लिए जा रहे भीमताल थाने के सिपाही की बैरियर से टकराकर मौत nainital news

मंगलवार को उत्तरायणी ड्यूटी के लिए बाइक से जा रहे भीमताल थाने के सिपाही चेतन गंगवार की सुभाषनगर बैरियर से टकराकर मौत हो गई।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 01:24 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 09:59 PM (IST)
उत्तरायणी मेला ड्यूटी के लिए जा रहे भीमताल थाने के सिपाही की बैरियर से टकराकर मौत nainital news
उत्तरायणी मेला ड्यूटी के लिए जा रहे भीमताल थाने के सिपाही की बैरियर से टकराकर मौत nainital news

हल्द्वानी, जेएनए : मंगलवार को उत्तरायणी ड्यूटी के लिए बाइक से जा रहे भीमताल थाने के सिपाही चेतन गंगवार की सुभाषनगर बैरियर से टकराकर मौत हो गई। पोस्टमार्टम हाउस में पुलिस अफसरों ने जवान के पार्थिव शरीर को अंतिम सलामी दी। जवान के शव को किच्छा स्थित घर भेजा गया है। लोगों का आरोप है कि पुलिस ने वाहनों से अवैध वसूली के लिए जबरन बैरियर लगा रखे हैं। इससे कई बाद दुर्घटना हो चुकी है।

loksabha election banner

किच्छा के आवास विकास ए/48 में रहने वाले रिटायर्ड पुलिस कर्मी अयोध्या प्रसाद गंगवार के बेटे पवन गंगवार और चेतन गंगवार भी पुलिस महकमे में सिपाही थे। चेतन भीमताल थाने में तैनात था, जबकि पवन मंगल पड़ाव चौकी में तैनात है। चेतन की ड्यूटी लालकुआं में चल रहे उत्तरायणी मेले में लगी थी। सोमवार की रात चेतन ड्यूटी के लिए लालकुआं जा रहा था। करीब 10 बजे उसकी बाइक लालकुआं के सुभाषनगर बैरियर से टकरा गई। हादसे में गंभीर रूप से घायल चेतन को पहले सिटी हॉस्पिटल फिर सुशीला तिवाड़ी हॉस्पिटल ले जाया गया। एसटीएच के चिकित्सकों ने चेतन को मृत घोषित कर दिया। मंगलवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे एसएसपी सुनील कुमार मीणा समेत पुलिस अफसरों ने जवान को सलामी देकर अंतिम विदाई दी।

चोरगलिया के पास कार से टकराई बाइक, युवक की मौत

शक्तिफार्म : नैनीताल घूमकर घर लौट रहे निर्मल नगर निवासी युवक की चोरगलिया के निकट सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। उसके साथ बाइक में सवार उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे का शिकार युवक सितारगंज सिडकुल स्थित एक फैक्ट्री में काम करता था। हादसे में मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया। यहां निकटवर्ती निर्मल नगर निवासी 24 वर्षीय सुजीत मंडल पुत्र सुकुमार मंडल एवं देवाशीष मंडल पुत्र दिनेश मंडल सिडकुल सितारगंज में काम करने वाले अपने चार अन्य साथियों के साथ रविवार को बाइक से नैनीताल में बर्फबारी देखने गए थे। सुजीत व देवाशीष एक ही बाइक पर सवार थे। नैनीताल से घर लौटते वक्त देर शाम करीब साढ़े सात बजे बजे चोरगलिया से लगभग एक किलोमीटर की दूरी पर सुजीत की बाइक असंतुलित होकर सड़क किनारे खड़ी एक कार से जा भिड़ी। इस हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। कुछ ही देर में उनके अन्य साथी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने फोन से 108 आपातकालीन सेवा को हादसे की सूचना दी।

108 आपातकालीन सेवा वाहन से  दोनों घायलों को सुशीला तिवारी चिकित्सालय हल्द्वानी ले जा जाया गया। जहां चिकित्सकों ने सुजीत को मृत घोषित कर दिया। दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल देवाशीष का पैर फ्रैकचर हुआ है। दुर्घटना की सूचना पर दोनों के परिजन रात को ही हल्द्वानी पहुंच गए। मौत की सूचना पर सुजीत के परिवार में कोहराम मच गया। पोस्टमार्टम के बाद सोमवार को सुजीत का शव पहुंचने पर घर में मातम छा  गया। सुजीत चार भाई-बहनों में सबसे बड़ा था। परिवार की गुजर-बसर के लिए वह सिडकुल की एक फैक्ट्री में काम करता था। उसके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। निर्मल नगर के ग्राम प्रधान चंदना मंडल, पूर्व प्रधान पति देबू मंडल, कृष्ण पद मंडल, जिला पंचायत सदस्य उत्तम आचार्य, नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अजय जायसवाल सहित क्षेत्र के जनप्रिनिधियों ने शासन-प्रशासन से मृतक सुजीत के परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया कराने की मांग की है।

यह भी पढ़ें : प्रेम प्रसंग के कारण युगल ने हल्‍द्वानी में गौलापुल से कूदकर की खुदकशी !


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.