Move to Jagran APP

panchayat election जिला पंचायत व बीडीसी सदस्यों के लापता होने पर पुलिस चौकन्नी, निर्वाचन आयोग ने लिखा पत्र, जानें क्‍यों क्‍या

पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्यों और बीडीसी के गायब होने की सूचना पर महकमा भी अलर्ट हो गया है। निर्वाचन आयोग का पत्र मिलने के बाद पुलिस इनकी लोकेशन ट्रेस करने में जुटी है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 05:24 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 09:59 PM (IST)
panchayat election जिला पंचायत व बीडीसी सदस्यों के लापता होने पर पुलिस चौकन्नी, निर्वाचन आयोग ने लिखा पत्र, जानें क्‍यों क्‍या
panchayat election जिला पंचायत व बीडीसी सदस्यों के लापता होने पर पुलिस चौकन्नी, निर्वाचन आयोग ने लिखा पत्र, जानें क्‍यों क्‍या

हल्द्वानी, जेएनएन : पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्यों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों के गायब होने की सूचना पर पुलिस महकमा भी अलर्ट हो गया है। निर्वाचन आयोग का पत्र मिलने के बाद पुलिस इनकी लोकेशन ट्रेस करने में जुटी है। थानेवार निगरानी का काम किया जाएगा। पटवारी क्षेत्र में राजस्व पुलिस इस काम में जुटी है। सोमवार को मुखानी थाने में बकायदा बीडीसी मेंबरों को बुलाया गया। जबकि चोरगलिया पुलिस भी अपने क्षेत्र के सदस्यों की लोकेशन लेने में जुटी।

loksabha election banner

पंचायत चुनाव में जनता के वोटों का पिटारा खुल चुका है। अब नव निर्वाचित क्षेत्र पंचायत सदस्य ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत सदस्य अध्यक्ष का चुनाव करेंगे। इन दोनों चुनावों के लिए फिलहाल तारीख का एलान होना बाकी है, लेकिन इससे पूर्व जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो चुकी है। तीन दिन पूर्व चुनाव आयोग ने एक पत्र जारी कर कहा था कि कुछ जिला पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्यों के लापता और अपहरण की सूचना चर्चा में है। जिसके बाद प्रशासन और पुलिस भी अलर्ट हो चुकी है। लिहाजा सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने क्षेत्र के नवनिर्वाचित सदस्यों की लोकेशन लगातार पता करवाएं।

घर भी जा रही पुलिस

किसी सदस्य का फोन नंबर न लगने पर पुलिस उसके घर भी पहुंच रही है। बकायदा उनके परिजनों से भी जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस का मकसद मेंबरों की लोकेशन ट्रेस करना है। शिकायत होने की वजह से निर्वाचन आयोग कभी भी रिपोर्ट मांग सकता है। लिहाजा चुनाव संपन्न होने तक यह सिलसिला जारी रहेगा।

होटल के साथ बंगलों पर भी नजर

प्रशासन व पुलिस के अलावा खुफिया एजेंसियां भी इस काम में जुटी हैं। सूत्रों की मानें तो होटलों के साथ सरकारी बंगलों पर भी नजर रखी जा रही है। जनपद के बाहर से भी अपडेट लिया जा रहा है।

तीन दिन में मांगी रिपोर्ट

नोडल अधिकारी शिकायत प्रकोष्ठ कैलाश सिंह टोलिया ने सभी नगर मजिस्ट्रेट व एसडीएम को भेजे पत्र में कहा है कि नैनीताल जनपद के सभी बीडीसी व जिला पंचायत सदस्य को ट्रेस किया जाएगा। पत्र में दोषी व्यक्तिओं के खिलाफ तीन दिन में मुकदमा दर्ज कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने बताया कि जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायत सदस्य दोनों की लोकेशन पता करने के साथ परिजनों से भी जानकारी ली जा रही है। चुनाव तक यह क्रम चलता रहेगा।

यह भी पढ़ें : धारचूला के होटल में मिले चमोली से लापता जिला व बीडीसी सदस्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.