Move to Jagran APP

ढाबा संचालक से मारपीट मामले में थानाध्यक्ष लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी निलंबित

उच्च न्यायालय से आए फैसले के बाद केलाखेड़ा के थानाध्यक्ष ओम प्रकाश को लाइन हाजिर कर दिया। जबकि बेरिया दौलत चैकी प्रभारी प्रकाश चंद को निलंबित किया गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 11:42 AM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 11:42 AM (IST)
ढाबा संचालक से मारपीट मामले में थानाध्यक्ष लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी निलंबित
ढाबा संचालक से मारपीट मामले में थानाध्यक्ष लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी निलंबित

बाजपुर, जेएनएनः एसएसपी ऊधमसिंह नगर ने उच्च न्यायालय से आए फैसले के बाद केलाखेड़ा के थानाध्यक्ष ओम प्रकाश को लाइन हाजिर कर दिया। जबकि बेरिया दौलत चैकी प्रभारी प्रकाश चंद को निलंबित किया गया है। हाई कोर्ट ने ढाबा संचालक के साथ मारपीट करने के मामले में सीबीआई से जांच कराने के आदेश दिए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि जब से यह आए थे तभी से यह चर्चा में थे इनके कार्यकाल में डीजे पर एक युवक की हत्या व अनेकों खनन वाहन छुड़ाए जाने के साथ ही निर्दोषों को नशीली वस्तुएं के साथ गिरफ्तार दिखा फसाए जाने के मामले समय-समय पर सामने आते रहे इस कार्य में कुछ पुलिसकर्मी भी चैकी प्रभारी के  सहयोगी रहे हैं। जिन पर जल्द कार्रवाई संभव है। लोगों का मानना है कि यदि इनके कार्यकाल की सीबीआई द्वारा गंभीरता पूर्वक जांच की गई तो बहुत से खुलासे हो सकते हैं। कुछ सिपाहियों पर भी कार्यवाही संभव है।

loksabha election banner

जानें क्या था पूरा मामला

हाइकोर्ट ने केलाखेड़ा पुलिस द्वारा ढाबे के कर्मचरी संग मारपीट करने और सीसीटीवी के फुटेजों को नष्ट करने पर एसएसपी उधम सिंह नगर को फटकार लगाते हुए मामले की जांच सीबीआई को रेफर करने के आदेश दिया है। कोर्ट ने सीबीआई से एक सप्ताह में जांच करने को कहा है और दोषी पुलिस वाले प्रकाश चन्द्र टम्टा, त्रिभुवन सिंह, चंदन सिंह, गणेश टोलिया बेरिया दौलत पुलिस चैकी को नोटिस जारी कर जवाब पेश करने को कहा है। मामले कि अगली सुनवाई 19 अगस्त को होगी। मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति रविन्द्र मैठाणी की एकलपीठ में हुई। 

इन्होंने की थी हाईकोर्ट में अपील

विपिन शर्मा व अनिल शर्मा ने हाईकोर्ट में अपनी गिरफ्तारी पर रोक हेतु याचिका दायर की है। याचिकर्ताओं का कहना है कि उनकी नेशनल हाइवे के पास पंडित ढाबा है। 28 जुलाई को चार पांच पुलिस वाले शाम को ढाबे पर आए और उनके साथ मारपीट की। ढाबे में काम करने वाले व्यक्ति का फोन भी छीन लिया। उसे धमकी देकर कहा कि तुम्हारा मालिक कहां हैं। ढाबा सीज कर देंगे। इसके बाद पुलिस वाले उसे अपनी गाड़ी में बिठा कर ले गए और उससे चरस की बरामदगी दिखा दी। जबकि ऐसा नहीं हुआ था। मालिक भी ढाबे पर ही थे उनसे भी मारपीट की। यह सब घटना ढाबे में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गयी। दूसरे दिन दो पुलिस वाले आकर सीसीटीवी की फुटेज को डिलीट कर जाते हैं और धमकी दे जाते हैं कि अगर यह बात किसी को बताई तो ढाबा सीज कर देंगे। सुनवाई के दौरान कोर्ट को सीसीटीवी फुटेज पेश की। जिसको देखने के बाद कोर्ट में एसएसपी उधम सिंह नगर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश हुए। कोर्ट ने उनसे पूछा कि दोषी पुलिस वालों के खिलाफ क्या कार्यवाही की जिसके जवाब में एसएसपी द्वारा कहा गया कि उन्होंने यहां का चार्ज कुछ दिन पहले ही लिया है।

यह भी पढें 

शख्सियत: दिल्ली यूनिवर्सिटी के डीन बने उत्‍तराखंड के प्रो. डीएस रावत, लाइलाज बीमारी की खोज चुके दवा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.