जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान से बचने के लिए पुलिस विभाग ने एहतियात बरतना शुरू कर दिया है। अधिकारियों ने स्पष्ट आदेश जारी किया है कि अब छुट्टी से लौटने वाले हर पुलिस कर्मी को आमद कराने से पहले रैपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी। कोरोना संक्रमित होने की दशा में पुलिस कर्मी को 14 दिन होम आइसोलेट होना पड़ेगा।

कोरोना संक्रमण के मामले जिले में फिर सामने आने लगे हैं। रामनगर में दो व नैनीताल में एक पुलिस कर्मी भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना से बचाव के लिए सभी थाना, चौकियों में जांच की गई। अब तक 950 पुलिस कर्मियों ने जांच कराई गई है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, कई पुलिस कर्मी छुट्टी लेकर घर गए हैं। घर से वापस आने पर उन्हें रैपिड एंटीजन टेस्ट कराने को कहा गया है। रिपोर्ट दिखाने के बाद ही पुलिस कर्मियों की आमद हो सकेगी।

एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर सावधानी बरती जा रही है। सार्वजनिक स्थानों पर लोगों से मास्क पहनने को कहा जा रहा है। छुट्टी से लौटने वाले पुलिस कर्मियों को आमद से पहले रैपिड एंटीजन टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा कोरोना वायरस के ओमिक्रान वैरिएंट के संबंध में जारी चेतावनी के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। विभाग ने सभी से कहा है कि विदेश से घर पहुंचे लोगों का सप्ताह भर का दिन पूरा होने के बाद आठवें दिन जांच जरूर कराएं। घरों पर 14 दिनों तक अलग रहें। इस बीच परिजन भी विदेश से आए लोगों से आइसोलेशन पूरा होने या जांच में निगेटिव रिपोर्ट आने तक मिलने से बचें। 

Edited By: Skand Shukla