Move to Jagran APP

नेशनल हॉकी में बढ़ सकती है खिलाड़ियों की मुश्किलें, अभी तक नहीं करा सके रजिस्‍ट्रेशन

उत्तराखंड की जूनियर व सब जूनियर टीम से नेशनल हॉकी चैंपियनशिप खेलने का सपना देख रहे खिलाड़ियों के लिए मुश्किल बढ़ सकती है।

By Edited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 07:36 AM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 11:04 AM (IST)
नेशनल हॉकी में बढ़ सकती है खिलाड़ियों की मुश्किलें, अभी तक नहीं करा सके रजिस्‍ट्रेशन
नेशनल हॉकी में बढ़ सकती है खिलाड़ियों की मुश्किलें, अभी तक नहीं करा सके रजिस्‍ट्रेशन

हल्द्वानी, जेएनएन : उत्तराखंड की जूनियर व सब जूनियर टीम से नेशनल हॉकी चैंपियनशिप खेलने का सपना देख रहे खिलाड़ियों के लिए मुश्किल बढ़ सकती है। दरअसल खिलाड़ी अब तक हॉकी इंडिया में रजिस्ट्रेशन नहीं करा सके हैं। ऐसे में ट्रायल प्रक्रिया पूरी होने के बावजूद टीम घोषित नहीं हो पा रही है। जबकि रजिस्ट्रेशन के लिए अब महज तीन दिन बचे हैं।

loksabha election banner

खिलाड़ियों का हॉकी इंडिया में पंजीकरण होना जरूरी

महिला-पुरुष जूनियर व सब जूनियर वर्ग की नेशनल हॉकी के लिए उत्तराखंड हॉकी एसोसिएशन की ओर से हल्द्वानी के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में दो दिवसीय ट्रायल आयोजित किया गया। पहले दिन सोमवार को 105 पुरुष खिलाड़ियों का जूनियर, सब जूनियर वर्ग में ट्रायल लिया गया। दूसरे दिन मंगलवार को 70 महिला खिलाड़ियों ने किस्मत आजमाई। आमतौर पर ट्रायल समाप्ति के बाद टीम की घोषणा की जाती है, मगर खिलाड़ियों द्वारा रजिस्ट्रेशन न करा पाने के कारण टीम पर मुहर नहीं लग सकी। नियमानुसार नेशनल चैंपियनशिप के लिए खिलाड़ियों का हॉकी इंडिया में पंजीकरण होना जरूरी है।

..तो क्या बाहर हो जाएंगे अधिकांश खिलाड़ी

एसोसिएशन से मिली जानकारी के अनुसार हॉकी इंडिया ने पंजीकरण की अंतिम तिथि 13 दिसंबर निर्धारित की है। ऐसे में एक साथ खिलाड़ियों का ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। जिन खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो सकेगा, वे नेशनल चैंपियनशिप नहीं खेल पाएंगे। खिलाड़ियों को सभी दस्तावेज उपलब्ध कराने होंगे।

सीनियर टीम के लिए खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन

किशोर सिंह बाफिला, महासचिव, उत्तराखंड हॉकी एसोसिएशन  ने बताया कि सीनियर टीम के लिए खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन करा लिया गया है, लेकिन जूनियर व सब जूनियर टीम के लिए खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद ही नेशनल चैंपियनशिप के लिए टीम घोषित होगी।

यह भी पढ़ें : ससुराल की संपत्ति हड़पने के लिए जीजा ने साले की हत्‍या को दी थी पांच लाख की सुपारी

यह भी पढ़ें : नैनीताल में खुला देश का पहला काई संरक्षण और शोध सेंटर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.