पिथौरागढ़, जेएनएन : मड़धूरा गांव में हुए तीन नेपाली मजदूरों ही हत्या नेपाल के अखबारों में सुर्खियां बनी हैं। वहीं शवों का पोस्टमार्टम कर एक शव परिजनों को सौंप दिया गया है। दो शवों के लिए उनके परिजनों की प्रतीक्षा की जा रही है। पुलिस क्षेत्राधिकारी भारत-नेपाल सीमा झूलाघाट में जमे हैं। जाजरदेवल थाने के अंतर्गत आने वाले मड़धूरा गांव में तीन दिन पूर्व मारे गए नेपाल निवासी काशी बोरा, हरीश उर्फ दीपू और बिरवा उर्फ बीरा बोरा के शवों का पोस्टमार्टम कर दिया गया है। उनके परिजनों को सूचना दे दी गई है।

एक मजदूर के परिजन पिथौरागढ़ पहुंचे तो शव उन्हें सौंप दिया गया है। दो शव अभी पोस्टमार्टम हाउस में ही रखे हैं। जाजरदेवल थाने के थानाध्यक्ष पीआर आगरी ने बताया कि परिजनों के आने पर शव उनकों को सुपुर्द कर दिए जाएंगे। आगरी ने बताया कि घटनास्थल पर एक मोबाइल फोन मिला। जिसे खोलने पर उसमें पति और पत्नी के फोटो थे। जबकि अन्य मृतकों के फोन जला दिए गए थे। उन्होंने बताया कि फोन से ट्रेसिंग की जा रही है।

वहीं इस मामले की जांच का नेतृत्व कर रहे पुलिस क्षेत्राधिकारी आरएस रौतेला ने बताया कि फोन से टे्रसिंग करने पर लोकेशन नेपाल आ रही है। नेपाल पुलिस से भी संपर्क किया गया है। सीओ खुद भारत-नेपाल सीमा पर स्थित झूलाघाट थाने में जमे हैं। कुछ ग्रामीणों के अनुसार बीते दिनों मृत नेपालियों के यहां नेपाल से ही एक युवती भी आई थी जो संभवतया इनकी रिश्तेदार रही होगी। नेपाल मीडिया के अनुसार मृतक बीरा एवं बिरवा बोहरा जिला समन्वय समिति बैतड़ी  के उप प्रमुख धन बहादुर बोहरा का सहोदर भाई बताया जा रहा है। वहीं हरीश बोरा की पत्नी की लोकेशन भी नेपाल में ट्रेस हुई है।

चर्चा यह है कि उसने गांव में फोन किया था। पुलिस के समक्ष मामले को सुलझाने की समस्या खड़ी है। हत्यारों की तलाश के लिए पुलिस टीम गठित करते हुए नेपाल पुलिस से भी सहयोग मांगा जा रहा है। एसपी पिथौरागढ़ आरसी राजगुरु ने बताया कि मामला पेचीदा है। इस मामले में जांच जारी है। टीम गठित कर दी गई है। पुलिस हर पहलू का अध्ययन कर जांच कर रही है। यह एक तरह का ब्लाइंड केस है जिसमें साक्ष्य जुटाने में समय लग सकता है। पुलिस इस मामले का शीघ्र पर्दाफाश करेगी। फरार लोगों को ट्रेस किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Three Nepalese civilians murdered तीन नेपाली श्रमिकों की हुई शिनाख्‍त, साथी अन्य मजदूर व महिला पर जताया जा रहा हत्‍या करने का शक, दोनों हैं फरार

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस