जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़: Pahalgam Road Accident Today जम्मू कश्मीर के पहलगाम के पास चंदनवाणी में हुए आइटीबीपी बस हादसे में पिथौरागढ़ के भुरमुनी गांव निवासी जवान दिनेश सिंह बोहरा शहीद हो गया है। 

शहीद होने की सूचना मिलते ही गांव सहित क्षेत्र में शोक व्याप्त है। शहीद जवान के स्वजनों को देर सायं सूचना मिली। सूचना मिलते ही घर कर कोहराम मचा है और गांव में शोक व्याप्त है।

अमरनाथ ड्यूटी में अरुणाचल से आए

शहीद जवान दिनेश बोहरा जिला मुख्यालय से लगभग 16  किमी दूर स्थित भुरमुनी गांव का निवासी है। आइटीबीपी की चौथी बटालियन में तैनात दिनेश वर्तमान में अरु णाचल प्रदेश में तैनात था। वर्तमान में अमरनाथ यात्रा ड्यूटी में जम्मू कश्मीर में तैनात था।

घर में शाम को मिली सूचना

मंगलवार सुबह जम्मू कश्मीर में हुए आइटीबीपी बस दुर्घटना (Pahalgam Road Accident) में पिथौरागढ़ के दिनेश सिंह बोहरा के शहीद होने की खबर मिली परंतु मृतक के घर का पता नहीं होने से संशय बना रहा।

मंगलवार देर सायं तक शहीद के गांव का पता स्पष्ट नहीं होने से असमंजस बना रहा। देर सायं स्वजनों को देर सायं स्वजनों को आइटीबीपी ने दुखद सूचना दी।

भरापूरा है परिवार 

शहीद दिनेश बोहरा उम्र 32 वर्ष के पिता का नाम पूरन सिंह और पत्नी का नाम बबीता बोहरा है। शहीद की एक तीन वर्षीय पुत्री है। उसके परिवार में माता, पिता , पत्नी , पुत्री और  एक छोटा भाई है। दिनेश सिंह डेढ़ माह पूर्व ही अवकाश व्यतीत कर ड्यूटी पर गया था।

अरुणाचल प्रदेश में थी तैनाती

एक साल पूर्व तक वह आइटीबीपी  लोहाघाट में तैनात था। जहां से उसका तबादल अरु णाचल हुआ था। ग्रामीणों ने बताया कि सायं को गांव निवासी जवान के शहीद होने की सूचना मिली। पर कहीं से भी इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही थी।

सायं सवा आठ बजे के आसपास आइटीबीपी से  जवान के शहीद होने की सूचना स्वजनों को दी गई । सूचना मिलते ही घर पर कोहराम मच गया है। पूरा गांव शोक में डूब गया है। ग्रामीण शहीद के घर पर पहुंच कर स्वजनों को संभाल रहे हैं।

Edited By: Prashant Mishra