Move to Jagran APP

Uttarakhand News: पब्जी खेलने को मोबाइल न देने पर 13 साल के कक्षा सात के छात्र ने लगाई फांसी

Suicide for Pubg Game पिथौरागढ़ के दाखिम गांव निवासी 13 साल के अंकित कुमार मोबाइल फोन पर पब्जी खेलने का आदी था। उसके माता-पिता अक्सर इसके लिए उसे टोका करते थे। माता पिता के मना करने पर वह नाराज रहता था।

By Prashant MishraEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 12:06 AM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 05:51 AM (IST)
Uttarakhand News: पब्जी खेलने को मोबाइल न देने पर 13 साल के कक्षा सात के छात्र ने लगाई फांसी
कक्षा सात में पढ़ने वाले छोटे बच्चे द्वारा उठाए गए इस भयावह कदम से हर कोई हैरान है।

जागरण संवाददाता, नाचनी (पिथौरागढ़) : उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में हतप्रभ करने वाली घटना सामने आई है। महज 13 साल के बच्चे में पबजी गेम के लिए मोबाइल न दिए जाने पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। कक्षा सात में पढ़ने वाले छोटे बच्चे द्वारा उठाए गए इस भयावह कदम से हर कोई हैरान है।

loksabha election banner

जिले की तहसील बंगापानी के अंतर्गत आने वाले दाखिम गांव में पब्जी खेलने के लिए मोबाइल फोन नहीं देने से नाराज तेरह वर्षीय बालक ने गले में रस्सी का फंदा डाल कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। 

सेरमाली क्षेत्र के दाखिम गांव निवासी अंकित कुमार पुत्र दिनेश कुमार 13 वर्ष मोबाइल फोन पर पब्जी खेलता था। पब्जी खेलने के लिए अपने माता, पिता से मोबाइल फोन मांगता रहता था। माता, पिता द्वारा पब्जी नहीं खेलने के लिए उसे मना किया जाता था। मना करने पर वह नाराज हो जाता था। 

सोमवार को भी उसने पब्जी खेलने के लिए अपने माता, पिता से मोबाइल फोन मांगा। उसे पब्जी खेलने के लिए फोन नहीं दिया गया। जिसे लेकर वह नाराज हो गया। कक्षा सात में पढऩे वाले बच्चे के नाराज होने को माता, पिता सामान्य मानते रहे। 

दूसरी तरफ अंकित कुमार पब्जी खेलने को मोबाइल फोन नहीं दिए जाने से इस कदर नाराज हो गया कि उसने फांसी लगाने का निर्णय ले लिया। सोमवार सायं उसका शव घर से कुछ दूर एक पेड़ की टहनी पर रस्सी के सहारे लटका मिला।

मोबाइल फोन नहीं दिए जाने से नाराज 13 साल के बच्चे के फांसी में लटकने से लेकर पूरे गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना नाचनी पुलिस थाने को दी। 

सोमवार को पुलिस गांव पहुंची और मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टन के लिए जिला मुख्यालय पिथौरागढ़ भेज दिया है। दाखिम गांव अति दूरस्थ गांव है। यहां पर मोबाइल फोन में कभी कभार ही सिग्नल आते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.