नैनीताल, जेएनएन : लॉकडाउन के दिन शुक्रवार को और दिनों की अपेक्षा लोगों में खरीदारी के दौरान काफी अनुशासन नजर आया। हल्‍द्वानी, नैनीताल, अल्‍मोडा, रुद्रपुर में जरूरी सामानों की खरीदारी के लिए पहुंचे लोगों ने सोशल डिस्‍टैंस का ध्‍यान रखा। प्रशासन ने आज सुबह सात बजे से एक बजे तक खरीदारी के लिए छूट दे रखी है। ऐसे में सडकों पर भीड भी कम नजर आई। लोगों में खरीदारी के लिए हडबडी नहीं दिखी। कई स्‍थानों पर होम डिलेवरी की सुविधा शुरू हो गई है, तो जहां अब तक नहीं हो सकी है वहां प्रशासन शुरू कराने की तैयारी जोरों से कर रहा है।

राज्य सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को प्रभावी बनाने का निर्णय पब्लिक को खूब पसंद आ रहा है। खासकर जरूरी सामान की बिक्री का समय बढ़ाने से लोग खुश हैं। नैनीताल में जिला प्रशासन की ओर से जिला मुख्यालय में सब्जी समेत अन्य जरूरी सामान के लिए फ़्लैट्स मैदान में किया गया इंतजाम भी लोगों को खूब पसंद आया। प्रशासन की ओर से रसोई गैस के साथ ही फल सब्जी खरीद को की गई मार्किंग पर खड़े होकर बारी आने पर ही खरीददारी की।

एसडीएम विनोद कुमार, एएसपी राजीव मोहन, चेयरमैन सचिन नेगी, ईओ अशोक कुमार वर्मा, कोतवाली प्रभारी अशोक कुमार सिंह, जिला पर्यटन अधिकारी अरविंद गौड़ समेत तमाम पुलिस कर्मचारी व्यवस्था बनाने में जुटे रहे। हल्द्वानी से सामान की आवक होने से पब्लिक को राहत मिली। उधर मल्लीताल बाजार की दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग कम दिखाई दी। जिला प्रशासन की ओर से लाउडस्पीकर के माध्यम से आपने आसपास, मोहल्ले में हाल में ही आये लोगों की सूचना देने की अपील भी की गई। शहर के तमाम स्वयंसेवी भी फ़्लैट्स पर लोगों को जागरूक करते रहे। रुद्रपुर में दवा की दुकानों पर लोगाें ने सोशल डिस्‍टैंसिंग का पालन करते हुए दवाएं खरीदीं। अल्‍मोडा में राशन की दुकान पर सोशल डिस्‍टैंस साफ नजर आया। लोगों ने कतारबद्ध होकर अपनी जरूरत के सामन लिए।

यह भी पढें : 

बाॅर्डर पर भूखे-प्‍यासे फंसे हैं नेपाल के करीब दो सौ लोग 

नानकमत्ता साहिब ने गरीबों को कराया भोजन, बोले-प्रशासन कहे तो किसी को भूखे पेट न साेने दें 

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस