Move to Jagran APP

आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री न पहुंचने पर फूटा गुस्‍सा, रुद्रपुर में रोड जाम किया

बारिश के बाद आपदा से प्रभावित लोगों ने आवास विकास तिराहे पर सड़क पर बैठकर जमकर नारेबाजी की। व्यापारियों और प्रभावित लोगों ने अब तक राहत न मिलने का आरोप लगाया। कहा इतना भारी नुकसान हुआ है लेकिन अब तक सरकार ने इसकी सुध नहीं ली है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 01:31 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 01:31 PM (IST)
आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री न पहुंचने पर फूटा गुस्‍सा, रुद्रपुर में रोड जाम किया
आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री न पहुंचने पर फूटा गुस्‍सा, रुद्रपुर में रोड जाम किया

रुद्रपुर, जागरण संवाददाता : बारिश के बाद आपदा से प्रभावित लोगों ने आवास विकास तिराहे पर सड़क पर बैठकर जमकर नारेबाजी की। व्यापारियों और प्रभावित लोगों ने अब तक राहत न मिलने का आरोप लगाया। कहा इतना भारी नुकसान हुआ है, लेकिन अब तक सरकार ने इसकी सुध नहीं ली है। कई ऐसे प्रभावित क्षेत्र है जहां अब तक कोई राहत सामग्री नहीं पहुंच। न ही कोई सहायता के लिए दिखा। एक स्वर में उन्होंने मुआवजे की मांग की।

loksabha election banner

आवास विकास पुलिस चौकी के नजदीक क्षेत्रीय व्यापारियों ने एवं लोगों ने तिराहे पर धरना प्रदर्शन किया। व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा की अगुवाई में कई व्यापारियों सहित महिलाओं ने घंटों नारेबाजी की एक स्वर में सभी ने मुआवजे की मांग की। कहा कि आपदा के दौरान क्षेत्र के प्रत्येक घरों में सब कुछ बर्बाद हो चुका है। खाने के लिए अनाज तक नहीं बचा है। अब तक ना ही कोई मानिटरिंग की गई। न किसी को राहत सामग्री दी गई। व्यापारियों की दुकानों में पानी भरने से हजारों लाखों की क्षति उनकी हुई है। उसकी भी कोई गणना नहीं हुई।

महिलाओं ने कहा कि घटना के समय बच्चों सहित छत पर और टीन शेड पर बैठ गए रात भर हेल्पलाइन नंबर पर पुलिस प्रशासन, जिला प्रशासन को फोन करते रहे, लेकिन वहां मौके पर कोई नहीं पहुंचा। नुकसान की मॉनिटरिंग करने के लिए एक व्यक्ति पहुंचे भी थे, जिन्होंने सामान की पर्ची की डिमांड कर दी। जब सामान ही नहीं बचा तो पर्ची कहां से उन्हें दिखाया जाए। इन सभी घटनाओं से आक्रोशित महिलाओं ने भी जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन की खबर सुनकर मौके पर एसडीएम प्रत्यूष कुमार पहुंचे। उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी और जल्द निस्तारण के आश्वासन दिए, लेकिन वे मानने को राजी नहीं हुए। इस मौके पर नेहा, रेखा, सच्चे लाल, मंगेश, देव मंडल, नीरज, मंगल सेन आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.