Move to Jagran APP

यह कोई खंडहर नहीं बेतालघाट ब्लॉक की पटवारी चौकी है, ऐसा ही हाल सबका है

बेतालघाट ब्लॉक के गांवों में बनी पटवारी चौकियां देखरेख के अभाव में बदहाल हालत में पहुंच चुकी हैं। कानून की रखवाली का जिम्मा संभालने वाले राजस्व पुलिस की चौकियों झाड़ियों से पटी पड़ी हैं। इधर संयुक्त मजिस्ट्रेट ने तत्काल राजस्व चौकियों को दुरुस्त किए जाने का दावा किया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 08:55 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 08:55 AM (IST)
यह कोई खंडहर नहीं बेतालघाट ब्लॉक की पटवारी चौकी है, ऐसा ही हाल सबका है
बेतालघाट ब्लॉक के गांवों में पटवारी चौकियां देखरेख के अभाव में बदहाल

गरमपानी, जेएनएन : बेतालघाट ब्लॉक के गांवों में बनी पटवारी चौकियां देखरेख के अभाव में बदहाल हालत में पहुंच चुकी हैं। कानून की रखवाली का जिम्मा संभालने वाले राजस्व पुलिस की चौकियों झाड़ियों से पटी पड़ी हैं। इधर संयुक्त मजिस्ट्रेट ने तत्काल राजस्व चौकियों को दुरुस्त किए जाने का दावा किया है।

loksabha election banner

ब्लॉक के तमाम गांवों में लाखों की लागत से पटवारी चौकियां बनाई गई पर विभागीय अनदेखी के चलते धीरे-धीरे अब पटवारी चौकियां बदहाल हालत में पहुंच चुकी हैं। आलम यह है कि पटवारी चौकियों के आसपास बडी़ बडी़ झाड़ियां उग चुकी है। शुरुवात में चौकियां दुरुस्त थी समय समय पर रंग रोगन भी हुआ करता पर धीरे धीरे चौकियां अब बदहाली का दंश झेल रही है। राजस्व उपनिरीक्षकों की भारी कमी भी पटवारी चौकियों की बदहाली का एक बडा़ कारण है। एक राजस्व उपनिरीक्षक पर कई राजस्व क्षेत्रों का जिम्मा है।

ऐसे में राजस्व उपनिरीक्षक पटवारी चौकियों का ध्यान नहीं रख पाते। स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि प्रत्येक राजस्व गांव में पटवारियों की तैनाती हो जाए तो पटवारी चौकियों की भी देखरेख हो सकेगी। मझेडा़,पाडली,धनियकोट समेत कई गांवो में बनी चौकियां बदहाल हालत में है। स्थानीय लोगों ने राजस्व चौकियों को दुरुस्त किए जाने की मांग भी उठाई है इधर संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन का कहना है कि तत्काल निरीक्षण कर बदहाल हो चुकी पटवारी चौकियों को चिह्नित किया जाऐगा।दुरुस्त भी करवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.