हल्द्वानी, जेएनएन : ट्रेन से आने वाले यात्री कोरोना संक्रमण के चलते हल्द्वानी रेलवे स्टेशन पर नहीं उतर पाएंगे। शहर में आने वाले यात्रियों को लालकुआं या फिर काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर उतरना होगा। डीएम सविन बंसल ने बताया कि कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण लगाने के लिए यह व्यवस्था अग्रिम आदेश तक लागू रहेगी।

 

उन्होंने स्पष्ट किया है कि इस अवधि में यात्री हल्द्वानी रेलवे स्टेशन से जा सकते हैं। वहीं, रेलवे व प्रशासन के बीच समन्वय की जिम्मेदारी अपर जिलाधिकारी केएस टोलिया की होगी। नैनी दून शताब्दी एक्सप्रेस के संचालन के बाद बाद जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। दरअसल, नैनीताल जिला रेड जोन में है इसलिए यहां अधिक सख्ती बरती जा रही है।

 

सार्वजनिक परिवहन सेवा पूरी तरह प्रतिबंधित हैं और बाजार भी सुबह 7:00 से शाम 4:00 बजे तक ही खुल रहा है। कार्यालयों में भी 4:00 बजे तक ही काम करने की अनुमति है। सबसे अधिक संक्रमण प्रवासियों को लेकर है इसलिए ट्रेनों से आने वाले यात्रियों को लेकर अधिक सतर्कता बरती जा रही है।

 

जिले में अब तक 300 से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। उधर भवाली नगर में दूसरे राज्यों से लोगों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। बुधवार को दूसरे राज्यों से आए 10 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया। सीएचसी प्रभारी जगदीश जोशी ने बताया कि बुधवार को मुरादाबाद, दिल्ली व रामपुर से आए 10 लोगों को सीएचसी लाया गया।

 

चिकित्सकों ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया किसी में भी कोई लक्षण न होने पर उन्हें होम क्वारंटाइन की सलाह दी गई है और उन्हें क्वारंटाइन के नियम बताकर उनका पालन करने को कहा गया है। वही पूर्व में होम क्वारंटाइन किए गए लोगों का समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण का कार्य भी जारी है।

ट्रैकिंग और पर्यटन के लिए हिमालय खुला, लेकिन कोरोना के कारण पसरा है सन्नाटा 

सरकार के फैसलों से असंतुष्ट ट्रांसपोर्ट कारोबारी व्यवसाय बदलने के लिए होने लगे मजबूर 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस