Move to Jagran APP

ओवरलोड वाहनों से लग रहा जाम, मानक से अधिक खनिज भरकर दौड़ रहे वाहन पैदा कर रहे समस्या

रानीखेत खैरना स्टेट हाईवे से बेतालघाट ब्लॉक के तमाम गांवों को जोड़ने वाले शहीद बलवंत सिंह भुजान - वर्धो मोटर मार्ग पर ओवरलोड वाहन मुसीबत का सबब बन गए हैं। मोटर मार्ग के बदहाल होने से जाम लगने से आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 08:14 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 08:14 AM (IST)
ओवरलोड वाहनों से लग रहा जाम, मानक से अधिक खनिज भरकर दौड़ रहे वाहन पैदा कर रहे समस्या
मानक से अधिक खनिज भरकर दौड़ रहे वाहन पैदा कर रहे समस्या।

गरमपानी, जेएनएन: रानीखेत खैरना स्टेट हाईवे से बेतालघाट ब्लॉक के तमाम गांवों को जोड़ने वाले शहीद बलवंत सिंह भुजान - वर्धो मोटर मार्ग पर ओवरलोड वाहन मुसीबत का सबब बन गए हैं। मोटर मार्ग के बदहाल होने के साथ-साथ बार-बार जाम भी लग रहा है जिससे ग्रामीणों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

शहीद बलवंत सिंह भुजान वर्धो मोटर मार्ग पर मानक से अधिक उपखनिज  भर कर दौड़ रहे भारी भरकम डंपरो ने मोटर मार्ग को बद से बदतर स्थिति में पहुंचा दिया है अब कई वाहन ओवरलोड होने से मोटर मार्ग पर स्थित कई जगह चढ़ाई पर नहीं चढ़ पा रहे हैं जिससे कई बार जाम की स्थिति पैदा हो रही है वही बड़े खतरे का भी अंदेशा बना हुआ है। मानक से अधिक वजन भर कर दौड़ रहे डंपर बड़े खतरे की ओर इशारा कर रहे हैं। शहीद बलवंत सिंह मोटर मार्ग पर स्थित बढेरी, वर्धो, रतौड़ा, नैनीचैक आदि तमाम गांवों के ग्रामीण कई बार मानक से अधिक वजन भर कर दौड़ रहे डंपरो की आवाजाही प्रतिबंधित किए जाने की मांग उठा चुके हैं पर कोई सुनवाई नहीं हो रही। स्थानीय ग्रामीणों ने मानक से अधिक उपखनिज भर कर दौड़ रहे वाहन चालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग उठाई है। दो टूक चेतावनी दी है कि यदि ऐसे ही मनमानी की गई तो मोटर मार्ग पर भारी-भरकम वाहनों की आवाजाही बाधित कर दी जाएगी।

करोड़ों की पुल पर भी मंडरा रहा खतरा

मानक से अधिक खनिज भर कर दौड़ रहे भारी भरकम डंपरो से कुंजगढ नदी पर करोड़ों की लागत से बने पुल पर भी खतरा मंडराने लगा है। ग्रामीणों के लंबे आंदोलन के बाद बमुश्किल कुंजगढ़ नदी पर पुल का निर्माण हो सका था कि अब भारी भरकम व भारी संख्या में दौड़ रहे डंपर पुल को कभी भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। ग्रामीणों ने पुल की सुरक्षा के लिए भी ठोस कदम उठाए जाने की मांग की है।

भारीभरकम डंपर मानक से अधिक वजन भरकर यदि कुंजगढ पुल पर एक साथ आवाजाही करेगे तो पुल को भी नुकसान हो सकता है। यदि नियमों का उल्लंघन हुआ तो प्रशासन से भी पत्राचार करेंगे। -एलएम तिवारी, सहायक अभियंता, एनएच।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.