Move to Jagran APP

गुलदार की वजह से हमारी जान को खतरा

हल्द्वानी के देवलचौड़ में गुलदार का आतंक थम नहीं रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 03:47 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 06:10 AM (IST)
गुलदार की वजह से हमारी जान को खतरा
गुलदार की वजह से हमारी जान को खतरा

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : देवलचौड़ में गुलदार का आतंक थम नहीं रहा। एक हफ्ते से कुनबे के साथ घूम रहे गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग ने महज दो पिंजड़े लगाकर जिम्मेदारी पूरी बता दी। वहीं, आबादी में घूम रहा गुलदार रोजाना कुत्तों को निवाला बना रहा है। डर के साये में जी रहे लोगों ने साफ कहा है कि गुलदार के मूवमेंट की वजह से उनकी जान को खतरा है। लिहाजा, टै्रंकुलाइज कर गुलदार को आबादी से दूर किया जाए।

loksabha election banner

देवलचौड़ चौराहे पर स्थित पालम सिटी, केशवकुंज व वार्ड 56 गुलदार की दहाड़ से परेशान हो चुका है। खेत में बसेरा बनाने के साथ ही बाउंड्रीवॉल पर घूम रहा गुलदार लोगों को घरों में कैद करा चुका है। इसके अलावा वह रोजाना किसी न किसी कुत्ते को खींचकर भी ले जा रहा है। शुक्रवार को पार्षद राजेंद्र नेगी के नेतृत्व में लोगों ने एसडीओ यूसी तिवारी को ज्ञापन सौंपकर समस्या से निजात दिलाने की मांग की। इस दौरान धीरज नेगी, रिकू नेगी, चंदन सिंह, पंकज जोशी, कुशल सिंह, सुरेश बिष्ट, एनजी पांडे, आनंद बेलवाल, लोकेश शामिल रहे। सबसे ज्यादा चिंता छोटे बच्चों की है। गुलदार आबादी से जाने को तैयार नहीं। वन विभाग को जल्द उपाय तलाशना चाहिए।

-कैलाश अधिकारी रोज एक कुत्ता गायब हो रहा है। कभी भी गुलदार इंसानों पर हमला कर सकता है। रात होते ही ग्रामीणों को घबराहट होने लगती है।

-पंकज जोशी नौकरीपेशा लोग रात में घर लौटते हैं। गुलदार गांव की सड़क के आसपास ही मंडरा रहा है। कभी भी उनके उपर हमला हो सकता है।

-विशाल नेगी पिंजड़ा लगाने के बावजूद गुलदार कैद नहीं हो सका। लोगों में दहशत बढ़ती जा रही है। इससे पहले कभी गुलदार का मूवमेंट नहीं था।

-नीरज जोशी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.