Move to Jagran APP

रावत नगर के बाद खमारीखत्ता में हाथियों का तांडव, दहशत में गुजरी रात, सौ लोग वन विभाग की चौकी में शिफ्ट

बिन्दुखत्ता के रावत नगर में श्रमिक मजदूर को कुचलकर मारने के बाद हाथियों का झुंड डोली रेंज के हमारीखत्ता पहुंच गया। जहां पर उन्होंने जमकर तांडव मचाया। कई झोपड़ियों को नष्ट कर दिया। हाथियों के उत्पात से लोगों में दहशत मच गई।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 08:59 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 08:59 AM (IST)
रावत नगर के बाद खमारीखत्ता में हाथियों का तांडव, दहशत में गुजरी रात, सौ लोग वन विभाग की चौकी में शिफ्ट
रावत नगर के बाद खमारीखत्ता में हाथियों का तांडव, दहशत में गुजरी रात

लालकुआं, जेएनएन : बिन्दुखत्ता के रावत नगर में श्रमिक मजदूर को कुचलकर मारने के बाद हाथियों का झुंड डोली रेंज के हमारीखत्ता पहुंच गया। जहां पर उन्होंने जमकर तांडव मचाया। कई झोपड़ियों को नष्ट कर दिया। हाथियों के उत्पात से लोगों में दहशत मच गई। सूचना पर पहुंचे डोली रेंज की टीम ने बमुश्किल ग्रामीणों को बोर्ड खत्ता चेक पोस्ट पर ठहराया । आक्रमक हाथियों ने वन विभाग की गाड़ी का पीछा भी गया।

loksabha election banner

बुधवार रात को हाथियों के झुंड ने बिन्दुखत्ता के रावत नगर प्रथम में मजदूरों की झोपड़ी में हमला बोलते हुए खनन मजदूर भुटेली को कुचल कर मार डाला जबकि उसके बड़े भाई अनिरुद्ध व केदार समेत कई लोगों को घायल कर दिया था। वन विभाग की टीम घायलों के उपचार में लगी थी कि हाथी वहां से जाने के बाद सीधे डोली रेंज स्थित खमारीखत्ता पहुंच गए। जहां पर उन्होंने झोपड़ियों को तोड़ते हुए ग्रामीणों के राशन पानी को बर्बाद करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई । लोग इधर-उधर भागने लगे।

सूचना पर डोली रेंज के वन क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी के नेतृत्व में वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। जिन्होंने फायर व सायरन बजाकर हाथियों को भगाने का प्रयास किया तो हाथी उनके वाहन की ओर दौड़ पड़े। जिसके बाद रेंजर को करीब पांच सौ मीटर दूर तक अपनी गाड़ी को बैक में ले जाना पड़ा। हाथी दूसरी तरफ को गए तो वन कर्मियों ने अपने वाहनों से ग्रामीणों को वन विभाग की चौकी में पहुंचाया। रात दो बजे तक करीब सौ लोगों को चौकी में पहुंचा दिया गया था। तभी ग्रामीणों ने बताया कि गांव में अभी चार बुजुर्ग और बचे है जिसके वन विभाग की टीम दुबारा से मौके पर गई और बुजुर्ग कुशीराम, सरुली देवी, हरीश चंद्र आर्य, हीरा देवी, राकेश चन्द्र आर्य का रेस्क्यू कर चौकी में पहुंचाया। ग्रामीण व वन विभाग की टीम पूरी रात मौत के साये में रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.