Move to Jagran APP

महीने की भर की मशक्कत के बाद स्वीकृत होने लगे आनलाइन नक्शे

जिला विकास प्राधिकरण की आनलाइन व्यवस्था पटरी पर आती दिख रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 11:59 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 11:59 PM (IST)
महीने की भर की मशक्कत के बाद स्वीकृत होने लगे आनलाइन नक्शे
महीने की भर की मशक्कत के बाद स्वीकृत होने लगे आनलाइन नक्शे

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : जिला विकास प्राधिकरण की आनलाइन व्यवस्था पटरी पर आती दिख रही है। एक महीने की लंबी मशक्कत के बाद दो नक्शों को आनलाइन स्वीकृति मिली है। आठ नक्शे के लिए आवेदन किए जा चुके हैं। हालांकि व्यवस्था अभी पूरी तरह पटरी पर आने में समय लगेगा।

loksabha election banner

डीडीए की आनलाइन व्यवस्था को लेकर दैनिक जागरण ने 19 अक्टूबर को प्रकाशित खबर में सवाल उठाए थे। दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी एक भी नक्शे का आनलाइन आवेदन नहीं हो पा रहा था, जबकि आफलाइन व्यवस्था भी बंद कर दी गई थी। इसे लेकर लोग नक्शा स्वीकृत कराने के लिए भटकने को मजबूर हो रहे थे। डीडीए के सचिव पंकज उपाध्याय ने बताया कि नक्शे पास होने लगे हैं। पहले चरण में दो नक्शे आनलाइन स्वीकृत कर दिए गए हैं। फिलहाल आठ और नक्शों के आवेदन किए जा चुके हैं। इसके लिए भी प्रक्रिया चल रही है। नई व्यवस्था होने के चलते विलंब हो रहा था, लेकिन अब व्यवस्था सुचारू होने लगी है।

---

आर्किटेक्ट व ड्राफ्टमैन करें पंजीकरण

डीडीए सचिव ने जिले के सभी आर्किटेक्ट व ड्राफ्टमैन से आनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की समस्या आने पर सीधे उनसे बात कर सकते हैं। इसके साथ ही उत्तराखंड शहरी आवास विकास प्राधिकरण की टीम से संपर्क कर कर सकते हैं। टोल फ्री नंबर भी उपलब्ध कराया गया है। सचिव ने कहा कि आनलाइन व्यवस्था बेहतर है। इसे लेकर भ्रम फैलाने की जरूरत नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.