Move to Jagran APP

महीने भर की मशक्कत के बाद आखिरकार स्वीकृत होने लगे ऑनलाइन नक्शे

जिला विकास प्राधिकरण की आनलाइन व्यवस्था पटरी पर आते दिख रही है। एक महीने की लंबी मशक्कत के बाद दो नक्शों को ऑनलाइन स्वीकृति मिली है। आठ नक्शे के लिए आवेदन किए जा चुके हैं। व्यवस्था को अभी पूरी तरह पटरी पर आने में समय लगेगा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 01:54 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 01:54 PM (IST)
महीने भर की मशक्कत के बाद आखिरकार स्वीकृत होने लगे ऑनलाइन नक्शे
महीने भर की मशक्कत के बाद आखिरकार स्वीकृत होने लगे ऑनलाइन नक्शे

loksabha election banner

हल्द्वानी, जेएनएन : जिला विकास प्राधिकरण की आनलाइन व्यवस्था पटरी पर आते दिख रही है। एक महीने की लंबी मशक्कत के बाद दो नक्शों को ऑनलाइन स्वीकृति मिली है। आठ नक्शे के लिए आवेदन किए जा चुके हैं। व्यवस्था को अभी पूरी तरह पटरी पर आने में समय लगेगा।

डीडीए की आनलाइन व्यवस्था को लेकर जागरण ने सवाल उठाए थे। दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी एक भी नक्शा आनलाइन के लिए आवेदन नहीं हुआ था। जबकि आफलाइन व्यवस्था भी बंद कर दी गई थी। इसे लेकर लोग नक्शा स्वीकृत कराने के लिए भटकने को मजबूर हो रहे थे। डीडीए के सचिव पंकज उपाध्याय ने बताया कि नक्शे पास होने लगे हैं। पहले चरण में दो नक्शे आनलाइन स्वीकृत कर दिए गए हैं। फिलहाल आठ और नक्शे आवेदन किए जा चुके हैं। इसके लिए भी प्रक्रिया चल रही है। नई व्यवस्था होने के चलते विलंब हो रहा था, लेकिन अब व्यवस्था सुचारू होने लगी है।

आर्किटेक्ट व ड्राफ्टमैन करें पंजीकरण

डीडीए सचिव ने जिले के सभी आर्किटेक्ट व ड्राफ्टमैन से आनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की समस्या आने पर सीधे उनके बात कर सकते हैं। इसके साथ ही उत्तराखंड शहरी आवास विकास प्राधिकरण की टीम से संपर्क कर कर सकते हैं। टाल फ्री नंबर भी उपलब्ध कराया गया है। सचिव ने कहा कि आनलाइन व्यवस्था बेहतर है। इसके लेकर भ्रम फैलाने की जरूरत नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.