हल्द्वानी, जेएनएन : जिला विकास प्राधिकरण की आनलाइन व्यवस्था पटरी पर आते दिख रही है। एक महीने की लंबी मशक्कत के बाद दो नक्शों को ऑनलाइन स्वीकृति मिली है। आठ नक्शे के लिए आवेदन किए जा चुके हैं। व्यवस्था को अभी पूरी तरह पटरी पर आने में समय लगेगा।

डीडीए की आनलाइन व्यवस्था को लेकर जागरण ने सवाल उठाए थे। दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी एक भी नक्शा आनलाइन के लिए आवेदन नहीं हुआ था। जबकि आफलाइन व्यवस्था भी बंद कर दी गई थी। इसे लेकर लोग नक्शा स्वीकृत कराने के लिए भटकने को मजबूर हो रहे थे। डीडीए के सचिव पंकज उपाध्याय ने बताया कि नक्शे पास होने लगे हैं। पहले चरण में दो नक्शे आनलाइन स्वीकृत कर दिए गए हैं। फिलहाल आठ और नक्शे आवेदन किए जा चुके हैं। इसके लिए भी प्रक्रिया चल रही है। नई व्यवस्था होने के चलते विलंब हो रहा था, लेकिन अब व्यवस्था सुचारू होने लगी है।

 

आर्किटेक्ट व ड्राफ्टमैन करें पंजीकरण

डीडीए सचिव ने जिले के सभी आर्किटेक्ट व ड्राफ्टमैन से आनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की समस्या आने पर सीधे उनके बात कर सकते हैं। इसके साथ ही उत्तराखंड शहरी आवास विकास प्राधिकरण की टीम से संपर्क कर कर सकते हैं। टाल फ्री नंबर भी उपलब्ध कराया गया है। सचिव ने कहा कि आनलाइन व्यवस्था बेहतर है। इसके लेकर भ्रम फैलाने की जरूरत नहीं है।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस