Move to Jagran APP

शुक्रवार को हड़ताल पर रहे ग्रामीण बैंक कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, ठप रहा कामकाज

नैनीताल रोड स्थित ग्रामीण बैंक की मुख्य शाखा के बाहर प्रदर्शन करते बैंक कर्मचारियों ने कहा कि सरकार उनकी उपेक्षा कर रही है। उत्तराखंड ग्रामीण बैंक अधिकारी संगठन के बैनर तले आंदोलित कर्मचारियों ने कहा कि कर्मचारियों की जायज मांगों के संदर्भ में सार्थक पहल नहीं हो रही है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 03:30 PM (IST)Updated: Fri, 11 Dec 2020 03:30 PM (IST)
शुक्रवार को हड़ताल पर रहे ग्रामीण बैंक कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, ठप रहा कामकाज
कुमाऊं मंडल के सभी बैंक शाखाओं में कामकाज पूरी तरह ठप रहा!

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : भारतीय स्टेट बैंक के अंतर्गत ग्रामीण बैंकों में शुक्रवार को हड़ताल रही। कुमाऊं मंडल के सभी बैंक शाखाओं में कामकाज पूरी तरह ठप रहा और कर्मचारियों ने बैंक शाखाओं के बाहर प्रदर्शन कर विरोध प्रकट किया। नैनीताल रोड स्थित ग्रामीण बैंक की मुख्य शाखा के बाहर प्रदर्शन करते बैंक कर्मचारियों ने कहा कि सरकार उनकी उपेक्षा कर रही है। उत्तराखंड ग्रामीण बैंक अधिकारी संगठन के बैनर तले आंदोलित कर्मचारियों ने कहा कि कर्मचारियों की जायज मांगों के संदर्भ में किसी तरह की सार्थक पहल नहीं हो रही है। इससे कर्मचारी आहत हैं। संगठन के अध्यक्ष पुष्कर सिंह बिष्ट ने कहा कि ग्रामीण बैंकों के कोॢडनेशन कमेटी ने 19 अक्टूबर को अपनी मांगों के संदर्भ में भारतीय स्टेट बैंक के कॉरपोरेट मुख्यालय का नोटिस दिया था, जिसका कोई जवाब नहीं दिया गया प्रदर्शन करने वालों में पारस, सुमन बिष्ट, कुलदीप बिष्ट, राम सिंह बिष्ट, राम सिंह रावत, दीपक पांडे, भास्कर तिवारी, सुंदर सिंह, विवेक आदि शामिल रहे।

loksabha election banner

यह है मुख्य मांगें

-मानव संसाधन नीति व मित्रा कमेटी की सिफारिशों के अनुसार मानव शक्ति का प्रावधान ग्रामीण बैंक को के बोर्ड पर छोड़ा जाना चाहिए। एसबीआइ की अनावश्यक दखलअंदाजी बंद हो।

- ग्रामीण बैंकों के स्टाफ को प्रायोजक बैंक के स्टाफ के समान समस्त ऋण की सीमा में वृद्धि की जाए व समान ब्याज दर एवं पुनर्भुगतान अवधि लागू की जाए।

-प्रायोजक बैंकों के स्केल-5 के स्थान पर ग्रामीण बैंकों के अधिकारियों को वरीयता देकर प्रायोजक बैंकों से प्रतिनियुक्ति को कम से कम किया जाए।

-बैंक कर्मचारियों को पेट्रोल भत्ते, मेडिकल, होस्टिंग आदि की सुविधा दी जाए।

-ग्रामीण बैंकों की नियुक्ति व पदोन्नति नीति के अनुसार समस्त रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाए।

- क्रॉस सेलिंग और लॉग इन डे के नाम पर कर्मचारियों का उत्पीडऩ बंद हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.