जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : उत्तराखंड पुलिस ने आलिया भट्ट व रणबीर कपूर के प्रेग्नेंसी एनाउंसमेंट को चाइल्ड सेफ्टी के रूप में रोचक ट्वीट कर वाहवाही बटोरी है। आलिया द्वारा अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की इमेज को प्रेग्नेंसी की घोषणा के रूप में अपने इंस्टाग्राम पर यूज किया गया है। उत्तराखंड पुलिस ने उसी तस्वीर को कार में चाइल्ड सीट लगवाने की अपील करती हुई लगाकर जागरूक करता ट्वीट किया है। 

इस समय आलिया-रणबीर द्वारा गर्भावस्था की घोषणा सोशल मीडिया पर बहुत ट्रेंडिंग है। कई तरह से यह खबर लोगों की जुबान में है। ऐसे में उत्तराखंड पुलिस ने मौके पर जागरूकता का चौका मारा है। 

क्या है चाइल्ड सीट

कार में चाइल्ड सीट का प्रयोग बच्चों के बैठने के लिए प्रयाेग किया जाता है। इसमें बच्चा यात्रा के दौरान हादसे व खराब सड़क के झटकों में सुरक्षित रहता है। यह सीट 8 साल से कम के उम्र के बच्चों के बैठने के लिए होती है। चाइल्ड सीट चोटों के जोखिम को 71 प्रतिशत तक कम कर देती हैं और मृत्यु के मामलों में 28 प्रतिशत की कमी करती है।

आलिया ने सोमवार को की घोषणा

आलिया भट्ट जल्द ही मां बनने वाली हैं। इसका ऐलान करते हुए उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर पेज पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वो अल्ट्रासाउंड करवा रही हैं और पास में रणबीर बैठे हुए हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, “हमारा बच्चा ….. जल्द ही आ रहा है।” आलिया भट्ट इस तस्वीर में काफी खुश नजर आ रही हैं। पोस्ट के बाद से बॉलीवुड सितारों और फैंस ने कपल को बधाई देनी शुरू कर दी। आलिया-रणबीर 14 अप्रैल को शादी के बंधन में बंधे था।

बात वर्क फ्रंट की करें तो फिल्म ब्रह्मास्त्र में आलिया भट्ट और रणबीर कपूर बहुत जल्द एक साथ नजर आने वाले हैं। लव रंजन की ब्रह्मास्त्र 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

Edited By: Prashant Mishra