Move to Jagran APP

शताब्दी एक्सप्रेस में एक महीने के अंदर स्प्रिंग टूटने की दो घटनाओं से चेते अधिकारी nainital news

शताब्दी एक्सप्रेस की घटनाओं पर देर ही सही आखिरकार दिल्ली में बैठे अधिकारियों की नींद टूट ही गई। उन्होंने यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर इज्जतनगर मंडल से अधिकारियों की एक टीम को ब

By Edited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 05:37 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 05:37 AM (IST)
शताब्दी एक्सप्रेस में एक महीने के अंदर स्प्रिंग टूटने की दो घटनाओं से चेते अधिकारी nainital news
शताब्दी एक्सप्रेस में एक महीने के अंदर स्प्रिंग टूटने की दो घटनाओं से चेते अधिकारी nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : शताब्दी एक्सप्रेस की घटनाओं पर देर ही सही आखिरकार दिल्ली में बैठे अधिकारियों की नींद टूट ही गई। उन्होंने यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर इज्जतनगर मंडल से अधिकारियों की एक टीम को बुलाकर बेहतर तालमेल व जानकारी साझा करने का निर्णय लिया है। इस बैठक के लिए मंडल से आज दिल्ली के लिए टीम रवाना होगी। दिल्ली-काठगोदाम के मध्य चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में एक माह के अंदर दो बार स्प्रिंग टूटने यात्रियों की जान खतरे में पड़ गई थी। दो दिन पहले काठगोदाम में एक कोच ही अलग करना पड़ गया था। इससे सुरक्षा के दावों पर सवाल खड़े होने लगे थे। इसे अब गंभीरता से लेते हुए उच्चाधिकारियों ने इज्जतनगर मंडल के अधिकारियों को दिल्ली बुलाया है, ताकि यात्रियों की सुरक्षा से लेकर उनकी सुविधा तक को बेहतर बनाने पर चर्चा की जाएगी।

loksabha election banner

एलएचबी कोच का संचालन न होने से बढ़ी परेशानी

इज्जतनगर मंडल में लिंक हॉफमन बुश (एलएचबी) कोच वाली ट्रेन न होने के कारण इनके रखरखाव की चीजें भी इस मंडल में नहीं होती। इस वजह से दूसरे मंडल से आने वाली एलएचबी कोच वाली ट्रेन में खराबी आने के कारण उसे तुरंत सही नहीं किया जा सकता। स्टेनलेस स्टील और एल्यूमिनियम से बने इस कोच में दुर्घटना के दौरान अधिक जान माल की हानि नहीं होती है। इसमें एयरब्रेक की जगह डिस्क ब्रेक काम करता है। इस कोच से युक्त ट्रेनें 140 से 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। वहीं इस बारे में राजेंद्र सिंह, पीआरओ इज्जतनगर मंडल ने कहा कि एलएचबी कोच की तकनीकी जानकारी समझने और आपसी विचार साझाकर बेहतर सेवा देने के लिए अधिकारियों का एक दल सोमवार को दिल्ली जाएगा। इसके बाद मंडल से कर्मचारियों को भी दिल्ली भेजकर ऐसी समस्याओं से बचाव को ट्रेंड किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : जीबी पंत विवि में शिक्षकों-कर्मचारियों के एनपीएस की कटौती बंद, सीएम पोर्टल पर शिकायत

यह भी पढ़ें : फिर बर्फ से लकदक हुआ नैनीताल, पिथौरागढ़ में माइनास में पहुंच तापमान 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.