Move to Jagran APP

कम समय में सीरियस हो रहे मरीज जल्दी तोड़ रहे दम, दो दिन में हो गई पांच की मौत

कोरोना वायरस का स्वरूप लगातार खतरनाक होता जा रहा है। जहां पहले कम गंभीर मरीज अस्पताल पहुंच रहे थे वहीं अब अधिक गंभीर मरीज आने लगे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 07:37 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 07:37 AM (IST)
कम समय में सीरियस हो रहे मरीज जल्दी तोड़ रहे दम, दो दिन में हो गई पांच की मौत
कम समय में सीरियस हो रहे मरीज जल्दी तोड़ रहे दम, दो दिन में हो गई पांच की मौत

हल्द्वानी, जेएनएन : कोरोना वायरस का स्वरूप लगातार खतरनाक होता जा रहा है। जहां पहले कम गंभीर मरीज अस्पताल पहुंच रहे थे, वहीं अब अधिक गंभीर मरीज आने लगे हैं। सोमवार को ही रामनगर, कालाढूंगी और काठगोदाम के तीन मरीजों की मौत अस्पताल पहुंचने के 24 घंटे के भीतर हो गई। कम समय में सीरियस होने वाले और जल्दी दम तोडऩे वाली स्थिति से डॉक्टर भी हैरान हैं। उनका कहना है कि ऐसे में और अधिक एहतियात बरतने की जरूरत है।

loksabha election banner

एसटीएच में रामनगर की रहने वाली 48 वर्षीय महिला की मौत हो गई। वह सुबह तीन बजे अस्पताल पहुंची थी। सोमवार को दोपहर तक उसकी मौत हो गई। कोरोना संक्रमित होने के साथ ही सांस संबंधी दिक्कत थी। शॉक में पहुंची थी। इसके अलावा कालाढूंगी निवासी 45 वर्षीय युवक को टीबी थी। अस्पताल पहुंचे 15 घंटे के भीतर दम तोड़ दिया। वहीं काठगोदाम क्षेत्र का निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति हार्ट अटैक के चलते एसटीएच में भर्ती हुआ था। उसकी भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसने भी दम तोड़ दिया। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अरुण जोशी ने दोनों की मौत की पुष्टि की है और कहा कि इन दोनों मरीजों के गंभीर होने का समय कम था। पिछले एक सप्ताह में इस तरह के मरीज बढ़े हैं। ऐसे में लोगों को प्रशासन की ओर से बताई गई गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन करना चाहिए। 

एसटीएच में दो दिन में हो गईं पांच मौतें 

एसटीएच में कोरोना पॉजिटिव 230 मरीज भर्ती हैं। इसमें से  54 गंभीर है और 14 मरीज क्रिटिकल हालत में हैं। डॉक्टरों का कहना है कि गंभीर मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वहीं एसटीएच में दो दिन में कुल पांच मौतें हो चुकी हैं। रविवार को जहां लालकुआं बंगाली कॉलोनी निवासी 59 वर्षीय बुजुर्ग महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। भाजपा कार्यकर्ता की पत्नी की करोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव थी। उसे 30 जुलाई को एसटीएच भर्ती किया गया था। वहीं हल्द्वानी के 55 वर्षीय कोरोना संक्रमित एक और व्यक्ति की मौत हो हुई थी। वहीं सोमवार को हुई तीन मौतें हुईं। 

जिले में तेजी से बढ़ रही संक्रमितों की संख्या 

नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। नैनीताल में सोमवार को देर रात 47 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में अब कुल संक्रमि‍तों की संख्‍या 1279 हो गई है। 568 केस एक्टिव हैं और 647 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है । 17400 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.