Move to Jagran APP

परीक्षा कराने के विरोध में उच्च शिक्षा निदेशालय में तीन घंटे धरने पर बैठे एनएसयूआई कार्यकर्ता

कोरोना संक्रमण के इस दौर में एक जुलाई से डिग्री कॉलेजों की परीक्षाएं कराने के निर्णय के विरोध एनएसयूआई का विरोध जारी है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 05:23 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 05:23 PM (IST)
परीक्षा कराने के विरोध में उच्च शिक्षा निदेशालय में तीन घंटे धरने पर बैठे एनएसयूआई कार्यकर्ता
परीक्षा कराने के विरोध में उच्च शिक्षा निदेशालय में तीन घंटे धरने पर बैठे एनएसयूआई कार्यकर्ता

हल्द्वानी, जेएनएन : कोरोना संक्रमण के इस दौर में एक जुलाई से डिग्री कॉलेजों की परीक्षाएं कराने के निर्णय के विरोध एनएसयूआई का विरोध जारी है। नाराज एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने शनिवार को गौलापार स्थित उच्च शिक्षा निदेशालय में तीन घंटे तक धरना दिया। इस दौरान डिग्री कॉलेजों की परीक्षाएं न कराने व छात्र-छात्राओं को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने की मांग उठाई गई।

prime article banner

जिलाध्यक्ष विशाल सिंह भोजक की अगुवाई में धरने पर बैठे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का कहना था कि छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट कर सभी कॉलेजों में एक सेमेस्टर की फीस माफ की जानी चाहिए। जिलाध्यक्ष भोजक ने कहा की शासन ने एक जुलाई से परीक्षा कराने का मन बनाया है। जबकि कई डिग्री कॉलेजों को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है।

इस समय कोरोना संक्रमण चरम पर है ऐसे में यदि परीक्षाएं होती हैं तो छात्रों को यात्रा करनी पड़ेगी। कहा कि नैनीताल जिला रेड जोन में है यदि जिले के डिग्री कॉलेजों में परीक्षा होगी तो दूरस्थ क्षेत्रों में अपने घर गए छात्रों को वापस लौटना पड़ेगा। जो कि अपनी जान जोखिम में डालने के बराबर होगा। छात्र मानसिक तनाव में हैं।

भोजक ने कहा कि लॉकडाउन में हजारों लोगो का रोजगार छिन गया है ऐसे में कॉलेज यदि फीस लेना जारी रखते हैं तो इसका असर उन अभिभावकों पर पड़ेगा जिनके बच्चे कॉलेजों में पड़ते हैं। कहा कि एनएसयूआई हमेशा से ही छात्रों के हितों के लिए संघर्ष करते रही है। जब तक शासन द्वारा परीक्षा निरस्त करने का निर्णय नहीं ले लिया जाता तब तक छात्र हितों की लड़ाई जारी रहेगी।

धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं ने उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. कुमकुम रौतेला से भी मुलाकात की। निदेशक ने मांगों को उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने का अश्वासन दिया। धरने में छात्र नेता नाजिम अंसारी, संजय जोशी, राहुल बिष्ट, पारस नेगी, किशोर कुमार, सुरेंद्र सिंह फस्र्वाण, मोहम्मद आसिफ आदि शामिल रहे।

लॉकडाउन उल्लंघन को लेकर बढ़ी सतपाल महराज की मुसीबत, कोर्ट ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब 

उत्तराखंड में छह जून से होगी गजराज की गणना, नर-मादा के ग्राफ पर रहेगा फोकस 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.