Move to Jagran APP

किसानों के समर्थन में एनएसयूआई ने कुसुमखेड़ा में दिया धरना, कृषि बिलों को बताया किसान विरोधी

किसानों के समर्थन में एनएसयूआई उतर आया है। रविवार को कार्यकर्ताओं ने कुसुमखेड़ा में एकत्र होकर धरना दिया। साथ ही कृषि बिलों को किसान विरोधी करार दिया। कुसुमखेड़ा स्थित संकल्प बैंकट हाल के बाहर आयोजित कार्यक्रम में एनएसयूआई के जिला और प्रदेश स्तर के भी पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल हुए।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 01:42 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 01:42 PM (IST)
किसानों के समर्थन में एनएसयूआई ने कुसुमखेड़ा में दिया धरना, कृषि बिलों को बताया किसान विरोधी
किसानों के समर्थन में एनएसयूआई ने कुसुमखेड़ा में दिया धरना, कृषि बिलों को बताया किसान विरोधी

हल्द्वानी, जेएनएन : देशभर के किसानों के समर्थन में एनएसयूआई उतर आया है। रविवार को कार्यकर्ताओं ने कुसुमखेड़ा में एकत्र होकर धरना दिया। साथ ही कृषि बिलों को किसान विरोधी करार दिया। कुसुमखेड़ा स्थित संकल्प बैंकट हाल के बाहर आयोजित कार्यक्रम में एनएसयूआई के जिला और प्रदेश स्तर के भी पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल हुए। धरना स्थल पर हुई सभा में जिलाध्यक्ष विशाल सिंह भोजक ने कहा कि सरकार द्वारा किसानों पर बर्बरता पूर्ण कार्रवाई की जा रही है। अपना हक मांगने गए किसानों पर लाठीचार्ज करना बेहद गलत है।

loksabha election banner

कहा कि सरकार द्वारा किसान बिल किसानों का हक छिनने के लिए लाया गया है। कहा कि सरकार की इस निंदनीय कार्रवाई का संगठन विरोध करता है। ऐसे बिलों को वापस लेकर किसानों को उनका हक दिया जाना चाहिए। अन्य वक्ताओं ने कहा कि संगठन हर कदम पर किसानों के साथ खड़ा है और किसानों के हक की लड़ाई हर मोर्चे पर लड़ी जाएगी। कहा कि सरकारें केवल किसानों से वादे करती रही है। जमीनी स्तर पर किसी भी किसानों को इसका लाभ नहीं मिलता। यदि सुविधाएं नही दी जा सकती हैं तो इस तरह के नियम भी किसानों पर नहीं थोपने चाहिए। धरना स्थल पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। इस मौके पर भास्कर पलड़िया, रक्षित बिष्ट, पवन मेहरा, अजय रावत, संजय जोशी, विकास मेहता, गुड्डू सम्मल, शैलेन्द्र दानू, महेश कांडपाल, अशोक विश्वास, अक्षत पाठक आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.