हल्द्वानी/बरेली, जेएनएन : कोरोना वायरस का संक्रमण न फैले, रेलवे स्टेशन पर जरूरतमंद लोग ही पहुंचे। इस कवायद में उत्तर रेलवे के मुरादाबाद डिवीजन और पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर डिवीजन ने भी प्लेटफार्म टिकट के  दाम में बढ़ा दिए। पहले प्लेटफार्म टिकट 10 रुपये का था, जोकि अब 50 रुपये का मिलेगा। पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल के स्टेशन काठगोदाम, रुद्रपुर सिटी, लालकुआं, हल्द्वानी, काशीपुर, पीलीभीत, कासगंज, कन्नौज, फर्रूखाबाद, बरेली सिटी रेलवे पर बुधवार रात 12 बजे से बढ़ी दर लागू कर दी गई। इज्जतनगर डीआरएम दिनेश कुमार सिंह ने रेल यात्रियों से सहयोग मांगते हुए बिना किसी वजह के प्लेटफार्म पर जाने से बचने को कहा है। अगले आदेश तक प्लेटफार्म टिकट के दाम यही रहेंगे।

15 अप्रैल तक उत्तर रेलवे भी लेगा 50 रुपये

उत्तर रेलवे ने 15 अप्रैल तक यात्रियों से 50 रुपये प्लेटफार्म टिकट लेने का फैसला किया है। मुरादाबाद डिवीजन की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि मुरादाबाद मंडल के 12 स्टेशनों पर ही प्लेटफार्म टिकट के रेट बढ़ाए गए हैं। इसमें हावड़ा, बरेली जंक्शन, देहरादून, हरदोई, मुरादाबाद जंक्शन, ऋषिकेश, शाहजहांपुर, अमरोहा, चंदौसी जंक्शन, हापुड़ जंक्शन, नजीबाबाद जंक्शन, रामपुर जंक्शन शामिल हैं।

आरपीएफ, जीआरपी को किया गया अलर्ट

50 रुपये प्लेटफार्म टिकट किए जाने के बाद से रेलवे सुरक्षा बल, राजकीय पुलिस बल को प्लेटफार्म पर बिना टिकट के घूमने वालों के खिलाफ अभियान चलाने को कहा गया है। रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक विपिन कुमार शिशौदिया ने बताया कि गुरुवार से अभियान चलाया जाएगा। राजेंद्र कुमार सिंह, जनसंपर्क अधिकारी इज्जतनगर रेल मंडल, बरेली ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर से संस्तुति मिलने के बाद इज्जतनगर डिवीजन के भीड़भाड़ वाले स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के दाम में बढ़ोतरी की गई है। यह व्यवस्था अगली सूचना तक जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें : नए कैदी 15 दिन तक आइसोलेशन बैरक में रहेंगे, जेल जाने से पहले स्वास्थ्य परीक्षण

यह भी पढ़ें : झाड़-फूंक के नाम पर लाखों रुपए ऐंठने वाले आरोपित को बागेश्‍वर पुलिस ने किया गिरफ्तार

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस