Move to Jagran APP

निकाय चुनाव : 13 महिलाओं समेत 27 ने खरीदा पार्षद पद का नामांकन पत्र

निकाय चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री रविवार को भी जारी रही। पार्षद के लिए 27 नामांकन पत्र बिके, जबकि मेयर के लिए एकमात्र महिला उम्मीदवार ने नामांकन पत्र खरीदा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 08:08 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 08:08 PM (IST)
निकाय चुनाव : 13 महिलाओं समेत 27 ने खरीदा पार्षद पद का नामांकन पत्र
निकाय चुनाव : 13 महिलाओं समेत 27 ने खरीदा पार्षद पद का नामांकन पत्र

हल्द्वानी (जेएनएन): निकाय चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री रविवार को भी जारी रही। पार्षद के लिए 27 नामांकन पत्र बिके, जबकि मेयर के लिए एकमात्र महिला उम्मीदवार ने नामांकन पत्र खरीदा। सोमवार को नामांकन पत्रों की बिक्री के साथ नामांकन दाखिल करने का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा।

loksabha election banner

रविवार को निर्वाचन कार्यालय में हलचल कम रही। सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय स्थित आरओ ऑफिस से नूर सबा नूरी ने मेयर पद के लिए नामांकन पत्र खरीदा। अब तक 23 उम्मीदवार कुल 28 नामांकन पत्र खरीद चुके हैं। इधर, तहसील परिसर स्थित निर्वाचन कार्यालय से 13 महिलाओं व 14 पुरुष दावेदारों ने पार्षद पद के लिए नामांकन पत्र खरीदा। इसके लिए अब तक 457 नामांकन पत्रों की बिक्री हो चुकी है।

सुमित ने खरीदे चार नामांकन फार्म

किसी छोटी गलती के चलते नामांकन निरस्त न हो जाए इसके लिए दावेदार गंभीर हैं। इसके लिए एक से अधिक नामांकन फॉर्म खरीदे जा रहे हैं। कांग्रेस से मेयर पद के उम्मीदवार सुमित कुमार (हृदयेश) ने चार सेट में नामांकन पत्र खरीदा है। इसी तरह अनिल कुमार सिंह, शोएब अहमद, शिव गणेश, पदम पाल ने दो-दो नामांकन पत्र खरीदे हैं।

पांच ने मांगी जुलूस की अनुमति

दो मेयर प्रत्याशियों के साथ पांच लोगों ने नामांकन जुलूस निकालने के लिए अनुमति मांगी है। सपा उम्मीदवार शोएब अहमद, बसपा के शिव गणेश सोमवार को मेयर पद के लिए नामांकन कराएंगे। दोनों के अलावा तीन अन्य पार्षद प्रत्याशियों ने जुलूस निकलाने की अनुमति सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय से मांगी है।

एनओसी के बहाने निगम की कर वसूली

भूमि अतिक्रमण, लाइसेंस, दुकान किराया, टैक्स आदि के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र लेने के लिए दावेदार नगर निगम पहुंच रहे हैं। इसके चलते निगम का बकाया भी वसूल हो रहा है। कर अधीक्षक बबीता ने बताया कि अब तक 1.06 लाख रुपये वसूल हुए हैं।

कार्मिकों की सूची उपलब्ध न कराने पर डीएम खफा

जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम वीके सुमन ने निकाय चुनाव में मतदान व मतगणना में लगाए जाने वाले कार्मिकों की सूची उपलब्ध न कराने पर नाराजगी जताई है। डीएम ने कहा कई बार सूचित करने के बाद भी अधिकारियों की ओर से अधीनस्थों की सूची उपलब्ध न कराना गंभीर लापरवाही है। इसके चलते ड्यूटी आवंटित नहीं हो पाई है। अधिकारियों को फिर आदेश देते हुए सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचस्थानी बीएस कार्की, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी एनआइसी राजीव जोशी को तत्काल सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.