Move to Jagran APP

Haldwani News : एनएमसी के निरीक्षण से उजागर हो जाएगी मेडिकल कालेज हल्‍द्वानी की बदहाली

Medical College Haldwani मेडिकल कालेज में वर्तमान में एमडी व एमएस की 65 सीटें हैं। 30 मई से एमडी व एमएस की सीटों के लिए परीक्षाएं भी शुरू हो जाएंगी। परीक्षाओं के दौरान ही एनएमसी की टीम के पहुंचने का प्रविधान है!

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 12:06 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 12:06 PM (IST)
Haldwani News : एनएमसी के निरीक्षण से उजागर हो जाएगी मेडिकल कालेज हल्‍द्वानी की बदहाली
Medical College Haldwani : 30 मई से एमडी व एमएस की सीटों को लेकर होना है निरीक्षण

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : राजकीय मेडिकल कालेज में एमडी व एमएस की सीटों को लेकर नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) नई दिल्ली का निरीक्षण प्रस्तावित है। यह टीम के 30 मई के बाद दौरा करेगी। 64 प्रतिशत डाक्टरों की कमी वाले कालेज में टीम के निरीक्षण से बदहाली उजागर हो जाएगी।

loksabha election banner

मेडिकल कालेज में वर्तमान में एमडी व एमएस की 65 सीटें हैं। 30 मई से एमडी व एमएस की सीटों के लिए परीक्षाएं भी शुरू हो जाएंगी। परीक्षाओं के दौरान ही एनएमसी की टीम के पहुंचने का प्रविधान है, जिससे कि अगले सत्र के लिए निर्धारित मानक के आधार पर पीजी की सीटों के लिए अनुमति दी जा सके। इसके लिए कालेज प्रशासन ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

इस बार संकाय सदस्यों की संख्या और कम होने से कालेज प्रशासन असमंजस में है। 400 डाक्टरों के स्वीकृत पदों के सापेक्ष 144 ही कार्यरत हैं। यह संख्या लगातार घट रही है। ऐसी बदहाल स्थिति में कई विभागों में एनएमसी की आपत्ति लग सकती है।

सबसे खराब हालात मेडिसिन विभाग के हैं। जहां एमडी के लिए 12 सीटें स्वीकृत की गई हैं। इस विभाग में सीनियर रेजिडेेंट, असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर व प्रोफेसर समेत 30 डाक्टर होने चाहिए थे, लेकिन इस समय चार ही कार्यरत हैं। इसी तरह अन्य विभागों की भी स्थिति है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.