Move to Jagran APP

एनएच घोटाला मामला : अब 28 व 29 मई को तय होंगे आरोप

हड़ताल की वजह से एनएच-74 मुआवजा घोटाले के आरोपितों पर आरोप तय करने को लेकर सुनवाई नहीं हो सकी। कोर्ट ने अब आरोप तय करने के लिए 28-29 मई को बहस के दिवस तय किए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 06:08 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 08:49 PM (IST)
एनएच घोटाला मामला : अब 28 व 29 मई को तय होंगे आरोप
एनएच घोटाला मामला : अब 28 व 29 मई को तय होंगे आरोप

नैनीताल, जेएनएन : जिला कोर्ट के अधिवक्ताओं की हड़ताल की वजह से एनएच-74 मुआवजा घोटाले के आरोपितों पर आरोप तय करने को लेकर सुनवाई नहीं हो सकी। कोर्ट ने अब आरोप तय करने के लिए 28-29 मई को बहस के दिवस तय किए हैं। इधर, कोर्ट ने इस घोटाले में बुधवार को गिरफ्तार सितारगंज के बलदेव सिंह के धारा-164 के बयान दर्ज के लिए अनुमति प्रदान कर दी है। सीजेएम नैनीताल की कोर्ट को कलमबंद बयान दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। आरोपित के बयान में बड़ा खुलासा करने के कयास लगाए जा रहे हैं। गुरुवार को जिला जज व विशेष न्यायाधीश नरेंद्र दत्त की कोर्ट में एनएच घोटाले के आरोपित डीपी सिंह, भगत सिंह फोनिया, एनएस नगन्याल, विकास चौहान, संजय चौहान, रामसनुज, जीशान, मोहन सिंह, तीरथपाल, अनिल शुक्ला समेत करीब दो दर्जन आरोपित पेश हुए। कोर्ट में 25 आरोपितों के खिलाफ एसआइटी द्वारा दाखिल चार्जशीट में लगाए आरोपों पर बहस होनी है। जिसके बाद कोर्ट द्वारा आरोप तय किए जाएंगे। अभियोजन पक्ष के डीजीसी फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार बलदेव सिंह के 164 के बयान दर्ज करने की अनुमति प्रदान कर दी है।

loksabha election banner

फरार 13 किसानों की तलाश में दबिश

रुद्रपुर : वांछित 13 किसानों की गिरफ्तारी को पुलिस ने जिले में कई जगह दबिश दी, लेकिन वे हत्थे नहीं चढ़े। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक गिरफ्तारी न होने पर उनके खिलाफ 82-83 की कार्रवाई होगी। एनएच मुआवजा घोटाले की जांच कर रही एसआइटी ने करोड़ों का मुआवजा लेने वाले जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर, किच्छा और सितारगंज के 18 किसानों के खिलाफ एनबीडब्ल्यू लिया था। वारंट लेने के बाद पुलिस ने दो किसानों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जबकि दो ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। इधर, बुधवार को पुलिस ने सितारगंज के एक और किसान बलदेव ङ्क्षसह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। शेष 13 किसानों की धरपकड़ को गुरुवार को पुलिस ने जिलेभर में दबिश दी, लेकिन वे नहीं मिले। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक किसानों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। गिरफ्तारी न होने पर पहले उनके खिलाफ 82 की कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद उनके घरों की कुर्की की जाएगी।

यह भी पढ़ें : एनएच मुआवजा घोटाले में एक और गिरफ्तारी, जेल भेजा

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.