झूलाघाट, जेएनएन : नेपाल में पिथौरागढ़ जिले से लगी सीमा पर पंचेश्वर में नेपाल सशस्त्र बल की छठी बीओपी खोल दी है। मंगलवार को बल के डीआइजी ने पंचेश्वर में बीओपी का उद्घाटन किया। पंचेश्वर में बुधवार को बीओपी चौकी का उद्घाटन किया जाना था। मंगलवार को डीआइजी को जौलजीवी पहुंच कर दुमलिंग, जौलजीवी और लाली बीओपी का उद्घाटन करना था। जौलजीबी में वीडियो कांन्फ्रेंसिंग से तीन बीओपी का ई उद्घाटन होना था ।

मंगलवार को नेपाल में सतबांज से दार्चुला तक सड़क बंद होने से डीआइजी हरिशंकर बूढ़ाथौकी दार्चुला के स्थान पर पंचेश्वर चले गए। कार्यक्रम के तहत जहां पर बुधवार सुबह बीओपी का उद्घाटन कर दार्चुला जाना था। समय से पंचेश्वर पहुंचने के कारण मंगलवार को ही बीओपी का उद्घाटन कर डीआइजी बैतड़ी को रवाना हुए हैं। बुधवार को अब दार्चुला जाएंगे।

पंचेश्वर में बीओपी खुलने के साथ ही नेपाल में भारत से लगी सीमा पर छांगरु , दुमलिंग, खलंगा दार्चुला, लाली, झूलाघाट और पंचेश्वर में बीओपी हो चुकी हैं। बुधवार को जौलजीबी में बीओपी का उद्घाटन होते ही भारत से लगी सीमा पर नेपाल में सात बीओपी हो जाएंगी। पंचेश्वर बीओपी में एक इंस्पेक्टर सहित 23 जवान तैनात किए गए हैं। इस मौके पर बैतड़ी के बल के डीएसपी अमित सिंह थे। पंचेश्वर बीओपी से नेपाल सशस्त्र बल के जवान अब पिथौरागढ़ और चम्पावत जिले की सीमा पर नजर रखेंगे। भारत में पंचेश्वर पिथौरागढ़ और चम्पावत जिले की सीमा है।

भारतीय सीमा पर 89 नई बीओपी चौकी खोलेगा नेपाल, 10 हजार जवानों से बढ़ाएगा चौकसी  

चारधाम देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ हाईकोर्ट में दायर स्‍वामी की याचिका पर सुनवाई जारी 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस