Move to Jagran APP

नशे के खिलाफ एनसीसी छात्रों को किया जागरूक, यातायात का भी पढ़ाया पाठ

स्टूडेंट गार्जियन टीचर वेलफेयर सोसाइटी ने रानीबाग में चल रहे एनसीसी कैंप में सोमवार को नशे के खिलाफ छात्रों को जागरूक किया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 11:41 AM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 11:41 AM (IST)
नशे के खिलाफ एनसीसी छात्रों को किया जागरूक, यातायात का भी पढ़ाया पाठ
नशे के खिलाफ एनसीसी छात्रों को किया जागरूक, यातायात का भी पढ़ाया पाठ

हल्द्वानी, जेएनएन : स्टूडेंट गार्जियन टीचर वेलफेयर सोसाइटी ने रानीबाग में चल रहे एनसीसी कैंप में सोमवार को नशे के खिलाफ छात्रों को जागरूक किया। एनसीसी के 600 कैडेट्स को नशे से होने वाले सामाजिक व शारीरिक दुष्प्रभाव के बारे में विस्तार से जानकारी दी। एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव ने यातायात के नियमों का पालन करने के बारे में अवगत कराया।

loksabha election banner

संस्था के संयोजक कैलाश चंद्र जोशी एवं अध्यक्ष पंकज खत्री ने कहा कि नशा समाज को खोखला कर रहा है। नशे से व्यक्ति बर्बाद हो जाता है, लेकिन आज युवा नशे में अपनी जिंदगी को तबाह करने में तुला है। जब उसे समझ आता है, तब बहुत देर हो चुकी होती है। उन्होंने कहा कि नशा किसी तरह का हो, चाहे शराब या तंबाकू हो या फिर सोशल मीडिया का। सभी तरह का नशा घातक है। इसलिए युवाओं को बेहतर भविष्य बनाना है, तो नशे से दूर रहना होगा। एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव ने कैडिटों को यातायात नियमों की जानकारी दी और कहा कि यातायात नियमों का पालन करने से सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है। नियमों का पालन स्वयं से शुरू करना चाहिए। इस अवसर पर कर्नल राकेश थपलियाल, एनसीसी सीओ एचसीएम बिष्ट, संस्था के प्रेम पांडे, मुन्ना दुर्गापाल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.