Move to Jagran APP

Nainital News: ओडिशा रेल हादसा देश के खिलाफ बड़ी साजिश, पूर्व रेल मंत्री ने की CBI जांच की मांग

Odisha Train Accident पूर्व रेल मंत्री और पश्चिम बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता दिनेश त्रिवेदी ने बालासोर रेल हादसे को बड़ी साजिश का नतीजा बताते हुए कहा कि रेलवे और सीबीआई जांच से ही साजिश का पर्दाफाश हो सकेगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyPublished: Mon, 05 Jun 2023 01:47 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 01:47 PM (IST)
Nainital News: ओडिशा रेल हादसा देश के खिलाफ बड़ी साजिश, पूर्व रेल मंत्री ने की CBI जांच की मांग
ओडिशा रेल हादसा देश के खिलाफ बड़ी साजिश, पूर्व रेल मंत्री ने की CBI जांच की मांग

जागरण संवाददाता, नैनीताल: पूर्व रेल मंत्री और पश्चिम बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता दिनेश त्रिवेदी ने बालासोर रेल हादसे को बड़ी साजिश का नतीजा बताते हुए कहा कि रेलवे और सीबीआई जांच से ही साजिश का पर्दाफाश हो सकेगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि साजिश करने वालों का टारगेट बड़े पैमाने पर यात्रियों की जान लेना था लेकिन ओडिशा सरकार, रेलवे और आपदा प्रबंधन के संयुक्त प्रयासों से बड़ी संख्या में लोगों को बचाया जा सका। उन्होंने कहा कि नौ साल पहले तक रेलवे आईसीयू में थी, जिसे अब सुधार की दिशा में आगे बढ़ाया जा रहा है।

उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हादसे पर दाल में काला होने के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि काला चश्मा पहनकर सब कुछ काला ही नजर आता है। यह समय राजनीति का नहीं है, चिता पर राजनीति बंद होनी चाहिए।

बेहद दुखद है ओडिशा रेल हादसा

नैनीताल के दूरस्थ पर्यटन स्थल धानाचूली पहुंचे पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने बातचीत में कहा कि ओडिशा में रेल हादसा बेहद दुखद है। बंगाल की सीएम के बयान पर कहा कि सीएम ममता बहुत सीनियर राजनेता हैं, उनको क्या कहें। जब देश की सुरक्षा का सवाल आता है तो राजनीति नहीं करनी चाहिए। राजनीति के लिए बहुत समय है, बहुत मुद्दे हैं। चिताओं पर राजनीति उनको शोभा नहीं देती।

उन्होंने कहा जब रेल अधिकारी कहते हैं, हादसे की वजह पता चल गई है, तो ये आपराधिक साजिश की ओर इशारा कर रहा है। पूरी रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए। यह हादसा देश के खिलाफ बड़ी साजिश की ओर इशारा कर रहा है।

जो साजिश रची जा रही थी या रची गई, उनका इरादा और अधिक लोगों को मारना था, लेकिन रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, रेलवे के अधिकारी, कर्मच8, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, आपदा प्रबंधन ने राहत एवं बचाव कार्य मे जो सहायता व सहयोग किया, उससे बहुत लोगों को बचाया जा सका।

हादसे पर नहीं होनी चाहिए राजनीति

खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटनास्थल का दौरा कर कहा कि हादसे के किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा तो इसका मतलब साफ है कि कोई साजिश हुई है। जहां तक देश की सुरक्षा का सवाल है इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि 2010 में ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस हादसा भी साजिश थी, यह भी उसी प्रकार की साजिश नजर आती है। साजिशकर्ता के नापाक इरादे बहुतों को नुकसान पहुंचाना था, ऊपर वाले की मेहरबानी के साथ ओडिशा सीएम, रेलवे के प्रयासों से बहुत लोगों की जान बच गई। त्रिवेदी ने कहा कि इस घटना की रेलवे व सीबीआई जांच सही कदम है। इस साजिश से सीबीआई की पर्दा उठा सकती है कि कितनी बड़ी साजिश थी।

एक सवाल के जवाब में कहा कि नौ साल पहले रेल का सिस्टम पूरी तरह चरमरा गया था, बजट नहीं मिलता था, तब दो पैसे बढ़ाये गए। आज रेलवे के पास ढाई लाख करोड़ का बजट है, रेलवे की गति और दिशा सही है। उन्होंने विपक्षी दलों से देश की सुरक्षा के मामलों पर राजनीति नहीं करने की नसीहत दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.