जागरण संवाददाता, नैनीताल। शहर के बीडी पांडे अस्पताल में विधायक द्वारा प्रदान की गई एंबुलेंस को पूर्ण रूप से अत्याधुनिक उपकरणों से लैस कर दिया गया है। विधायक संजीव आर्य ने मंगलवार को एंबुलेंस और अस्पताल में बनाए गए चिल्ड्रन वार्ड का उद्घाटन किया

बता दें कि शहर के बीडी पांडे अस्पताल में रोजाना दुर्घटना और गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों उपचार के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में कई मामलों को हायर सेंटर रेफर कर दिया जाता है। अस्पताल के पास अत्याधुनिक एंबुलेंस नहीं होने के कारण मरीजों को भारी परेशानी से जूझना पड़ता था। मगर आब रेफर किए गए मरीजों को एंबुलेंस में तमाम सुविधाएं उपलब्ध हो पाएगी। कुछ माह पूर्व विधायक संजीव आर्य द्वारा अस्पताल प्रबंधन को एंबुलेंस प्रदान की गई थी। जिसमें होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के करीब साढ़े चार लाख के आर्थिक सहयोग से अत्याधुनिक उपकरण लगाए गए हैं।

पहाड़ पर बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था के चलते अक्सर लोगों को परेशान होना पड़ता है। इतना ही नहीं रेफर करने पर एंबुलेंस की उपलब्धता की भी कमी रहती है। ऐसे में आधुनिक एंबुलेंस में स्वास्थ्य उपकरणों से लैस होने के कारण आम जन को काफी सहूलियत होगी। वहीं चिल्ड्रेन पार्क से बच्चों को स्वास्थ्य लाभ लेते समय उन्हें अस्पताल की फीलिंग नहीं आएगी। कुछ ऐसा वार्ड को विकसित किया गया है।

मंगलवार को अस्पताल में आयोजित समारोह के दौरान विधायक संजीव आर्य ने अत्याधुनिक एंबुलेंस और अस्पताल में बनाए गए चिल्ड्रन वार्ड का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यकीनन अत्याधुनिक एंबुलेंस और चिल्ड्रन वार्ड का लाभ मरीजों को मिल पाएगा। सरकार द्वारा अस्पतालों को सुविधा संपन्न बनाने के लगातार प्रयत्न किए जा रहे हैं। इस दौरान निदेशक स्वास्थ्य डॉ शैलेजा भट्ट, सीएमओ डॉ भागीरथ जोशी, अस्पताल पीएमएस डॉ केएस धामी, डॉ एमएस दुग्ताल, डॉ अर्जुन रावल, डॉ एमएस रावत, डॉ आरके वर्मा, मेट्रन शशिकला रावत, भाजपा नगर अध्यक्ष आनंद बिष्ट, गोपाल रावत, सभासद मोहन नेगी, सभासद राहुल पुजारी, महामंत्री मनोज जोशी, नीरज जोशी, विमला अधिकारी, आशु उपाध्याय, भूपेंद्र बिष्ट समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

Edited By: Prashant Mishra