Move to Jagran APP

Nainital News : प्रेमिका के पति को कार में जला दिया था जिंदा, पैरोल मिली तो हो गया फरार

प्रेमिका के पति की हत्या के सनसनीखेज मामले में आरोपित को हाई कोर्ट नैनीताल ने 45 दिन की शॉट टर्म जमानत मंजूर की। हाईकोर्ट के आदेश के बाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश नैनीताल की कोर्ट ने आरोपित को पैरोल पर रिहा किया लेकिन बेल मिलते ही आरोपित फरार हो गया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 08:02 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 08:02 AM (IST)
Nainital News : प्रेमिका के पति को कार में जला दिया था जिंदा, पैरोल मिली तो हो गया फरार
Nainital News : प्रेमिका के पति को कार में जला दिया था जिंदा, पैरोल मिली तो हो गया फरार

जागरण संवाददाता , नैनीताल : प्रेमिका के पति की हत्या के सनसनीखेज मामले में आरोपित को हाई कोर्ट नैनीताल ने 45 दिन की शॉट टर्म जमानत मंजूर की। हाई कोर्ट के आदेश के बाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश नैनीताल की कोर्ट ने आरोपित को पैरोल पर रिहा किया, लेकिन बेल मिलते ही आरोपित फरार हो गया।

loksabha election banner

अदालत ने वारंट जारी किया और जमानतियों को नोटिस जारी किया तो उसे जमानत दिलाने वालों ने पुलिस के माध्यम से अदालत में 70-70 हजार जमानती राशि जमा कर दी। जबकि पुलिस ने फरार आरोपित के घर दबिश दी तो पिता ने साफ किया कि आरोपित को घर से ही निकाला गया है। अब फरार आरोपित की गिरफ्तारी कैसे हो, इसको लेकर पुलिस उलझन में हैं।

20 मई 2019 को मृतक अवतार सिंह के पिता गुलजार सिंह निवासी ग्राम घसीटपुर अंबाला, कैंट हरियाणा ने नीलम पत्नी अवतार सिंह, मनीष मिश्रा के विरुद्ध भीमताल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। बताया कि अवतार अपनी पत्नी नीलम व बच्चों के साथ समिया लेक सिटी काशीपुर रोड रुद्रपुर रहता था। वह कंपनियों को मैन पावर सप्लाई करता था।

17 मई को नीलम ने फोन कर जानकारी दी कि 16 मई को अवतार के साथ दवाई लेने हल्द्वानी गए थे, अवतार जरूरी काम की वजह से वहीं रुक गए और मैं डाक्टर से दवाई लेकर रुद्रपुर चली गई और अब अवतार का फोन बंद आ रहा है। 17 की शाम को अवतार की घर पहुंचकर तलाश शुरू की, अगले दिन पता चला कि नैनीताल में भीमताल से पहले सलड़ी के पास गाड़ी में आग लगी है, उसके अंदर जला शव मिला है।

अंदेशा जताया कि जली हुई लाशव अवतार की है। जब गुलजार ने नीलम से बात की तो वह गोलमोल जवाब दे रही थी। गुलजार को अवतार ने बताया था कि नीलम का मनीष मिश्रा हाल निवासी शामियां रुद्रपुर मूल निवासी ग्राम नंदीत, तहसील व थाना फूलपुर प्रयागराज उत्तर प्रदेश के साथ मेलजोल है।

अंदेशा जताया कि नीलम ने मनीष के साथ साजिश रचकर अवतार को जलाया है। 22 मई को एसआइ मनवर सिंह ने शामियां लेक से नीलम को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने साथियों के साथ मिलकर पति की हत्या करना स्वीकार किया। इसके बाद पुलिस ने मनीष मिश्रा को गिरफ्तार किया। मनीष ने पूछताछ में स्वीकारा कि नीलम व अजय यादव के साथ मिलकर अवतार की हत्या की है।

प्रेमी के साथ मिलकर पति को रास्ते से हटाने की रची साजिश

मनीष ने यह भी बताया कि उसकी पत्नी व बच्चे गांव में रहते हैं। नीलम और वह पड़ोसी थे और दोनों के बीच मेलजोल बढ़ गया। एक दिन पड़ोसियों ने नीलम को उसके कमरे से आते देख लिया तो अवतार ने उसकी पिटाई कर दी। अवतार आए दिन धमकाता था तो दोनों ने उसे रास्ते से हटाने की साजिश रच डाली।इस साजिश में प्रयाग राज निवासी दोस्त अजय यादव निवासी ग्राम दौलतिया जौनपुर उत्तर प्रदेश को शामिल किया गया।

तीन आरोपितों पर दर्ज हुआ था मुकदमा

15 मई काे अजय को बुलाया गया और पांच लीटर पेट्रोल खरीदा गया। एक एमआर दोस्त से ली गई दवा की गोलियां भी थीं। 16 मई को योजना के तहत दस गोलियां बोतल में मिलाकर नीलम को अवतार को पिलाने के लिए दे दी। कहा कि जब नींद आएगी, मैं बाइक से आ जाऊंगा। इसके बाद अजय भी आ गया। इसके बाद जब अवतार गाड़ी में सो गया तो ड्राइविंग सीट के बगल में बैठा दिया। भीमताल से पहले गाड़ी साइड लगाकर गला घोंटकर अवतार को मौत की नींद सुला दिया। तीनों आरोपितों पर पुलिस ने धारा-302, 201, 120 बी, 328, 404 , 411 आइपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.