Move to Jagran APP

ये कैसा रहस्य: नैनीताल के हल्द्वानी में एक ही घर में 10 दिनों से बार-बार लग रही आग,दहशत में परिवार ने छोड़ा घर

Mysterious fire in Haldwani रहस्यमयी परिस्थितियों में लग रही आग से कमल व उसके भाई का परिवार व मां आदि दहशत में हैं। बुजुर्ग व बच्चों को घर के सामने दो कमरे किराए पर लेकर शिफ्ट कर दिया है जबकि दो भाई घर के बाहर सो रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaPublished: Thu, 17 Nov 2022 08:41 PM (IST)Updated: Thu, 17 Nov 2022 08:41 PM (IST)
ये कैसा रहस्य: नैनीताल के हल्द्वानी में एक ही घर में 10 दिनों से बार-बार लग रही आग,दहशत में परिवार ने छोड़ा घर
प्रशासन आग प्रकरण की वैज्ञानिक तरीके कराने की तैयारी कर रहा है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Mysterious fire in Haldwani: मल्ला गोरखपुर के एक घर में चंद्र ग्रहण के दिन से लग रही रहस्यमयी आग शहर में चर्चा का विषय बन गई है। आग की दहशत से परिवार के बच्चे व बुजुर्ग अपना घर छोड़कर किराए पर कमरा लेकर शिफ्ट हो गए हैं। जबकि दो भाई घर के बाहर चारपाई लगाकर सो रहे हैं। घर का बिजली कनेक्शन काटने के बाद भी बिजली के उपकरण फुंकते जा रहे हैं। प्रशासन आग प्रकरण की वैज्ञानिक तरीके कराने की तैयारी कर रहा है।

loksabha election banner

चंद्र ग्रहण के दिन से लग रही आग

मुख्य बाजार में भारतीय स्टेट बैंक के पास कमल पांडेय का दो मंजिला मकान है, जिसमें छोटा भाई समेत नौ सदस्य रहते हैं। कमल पांडेय ने बताया कि आठ नवंबर की शाम सात बजे उसके घर में बिजली के बोर्ड में आग लग गई थी। इस आग को स्वजनों की सूझबूझ से बुझा लिया गया था। इलेक्ट्रीशियन को बुलाकर बोर्ड सही करवाया। मगर अगले ही दिन शौचालय में लगे बिजली के बोर्ड में आग लग गई।

  • दो बार लगी आग से परिवार वालों को फाल्ट होने का शक हुआ। इस पर मीटर से कनेक्शन को हटा दिया, जिससे पूरे घर की बिजली गायब हो चुकी है। इसके बाद भी बेड में बने कबड़ में रखे कपड़े, अलमारी के अंदर, मंदिर व बिस्तर में आग लग चुकी है।

महिलाओं और बच्चे किराए के कमरे में शिफ्ट

रहस्यमयी परिस्थितियों में लग रही आग से कमल व उसके भाई का परिवार व मां आदि दहशत में हैं। बुजुर्ग व बच्चों को घर के सामने दो कमरे किराए पर लेकर शिफ्ट कर दिया है, जबकि दो भाई रखवाली करने के लिए घर के बाहर सो रहे हैं। घर में लग रही आग से सामान भी हटा दिया गया है। परिवार इस संबंध में देवी-देवताओं की पूजा करवा चुका है।

साजिश तो नहीं हो रही

वहीं, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि वह पुलिस के साथ में घर का निरीक्षण कर चुकी हैं। घर में मंगलवार को आखिरी बार आग लगी है। बुधवार को जब से वह निरीक्षण कर लौटीं, तब से आग नहीं लगी है। बार-बार आग लगने के पीछे कोई साजिश भी हो सकती है। इस मामले की वैज्ञानिक तरीके से जांच कराई जाएगी।

यूपी, राजस्थान में भी हुई थी ऐसी घटना

जिस तरह कमल के घर में आग लग रही है, ऐसी घटना कुछ साल पहले राजस्थान के जालौर, यूपी के कासगंज व कुशीनगर में भी हो चुकी है। एक घर में कई बार आग लगी। दहशत में परिवार ने घर छोड़ दिया था। बाद में आग लगना खुद ही बंद हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.