खटीमा, जेएनएन : लॉकडाउन का पालन कराने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से अनेक तरकीबों का इस्तेमाल किया जा रहा है। कहीं पुलिस गाना सुना रही है तो कहीं बेवजह घूमने वालों की ठीक से खाति‍रदारी की जा रही है। पुलिस अधिकारियाें के तमाम सारे वीडियो वायरल हो रहे हैं और लोगों को लॉकडाउन का पालन करने की प्रेरणा दे रहे हैं। इस कठिन समय में क्वारंटाइन किए गए लोगों को भी मुश्किलों को सामना करना पड़ रहा है। फिर भी लोगों ने संयम बरता है। इनकी मदद के लिए लोग भी सामने आ रहे हैं। खटीमा में क्वारंटाइन किए गए लोगों के मनोरंजन के लिए सीमांत सेवा फाउंडेडन ने अनूठी पहल की है। फाउंडेशन ने लोगों के मनोरंजन के लिए गीत संगीत का आयोजन किया तो तामम उदास चेहरों पर मुस्कान दौड़ गई।

देर शाम जब शुरों की मखमली आवाज फिजाओं में गूंजी तो लोग लोग अपने-अपने वार्डाें की खिड़की दरवाजे पर आ खड़े हुए। प्रसिद्ध सिंगर व मनोमय बैंड के शैरी सिंगर ने फरमाइश पर..संदेश आते हैं, हमे तड़पाते हैं चिट्टी आती हैं समेत कई गाने सुनए। कार्यक्रम का आयोजन कराने वाले क्षेत्र गौ रक्षा प्रमुख विहिप व ट्रस्टी सीमांत सेवा फाउंडेशन के रंदीप सिंह पोखरिया ने कहा कि वह हर क्षेत्र में प्रशासन का सहयोग करने में कदम से कदम मिलाकर चलेंगे। उन्होंने कहा कि यह संगीत कार्यक्रम लॉकडाउन तक जारी रहेगा। इस दौरान क्वॉरेंटाइन सेंटर नोडल प्रभारी राजीव सोलंकी, कोतवाल संजय पाठक, गोविंद बिष्ट, डा.लखविंदर सिंह, नरेंद्र गंगवार आदि मौजूद रहे।

43 लोग हैं क्वॉरेंटाइन सेंटर में

खटीमा में बने क्वारंटाइन सेंटर में कोई आंद्रप्रदेश से है तो कोई उत्तर प्रदेश से। अधिकांश लोग उत्तराखंड के ही हैं। कई दिनों से बोर हो चुके लोगों को जब शाम को संगीत की धुन सेंटर में सुनाई दी वे अपने-अपने दरवाजे पर आकर खड़े हो गए। लोगों ने एक के बाद एक गानों की फरमाइश की और बैंड के लोग सुनाते रहे। क्वारंटाइन लोगों ने आयोजकों से रोज संगी सुनाने आने के लिए आग्रह किया।

क्वॉरेंटाइन सेंटर पर मनोरंजन जारूरी

तीन दिन पहले रुद्रपुर के क्वॉरेंटाइन वार्ड में एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली। कुछ लोग भाग निकले। क्योंकि वहां समय बिताने के लिए कोई संसाधन नहीं है। जिससे लोग वहां से निकलने की कोशिश कर रहे हैं। खटीमा में हुई पहल के बाद क्वॉरेंटाइन वार्ड के लागों ने इस तरह के मनोरंजन पर खुशी जाहिर की है।

यह भी पढ़ें

उत्तराखंड में कोरोना अभी मैदानी बीमारी, पहाड़ में अब तक मिला सिर्फ एक केस

रामपुर में कोरोना पॉजिटिव मिले हल्द्वानी के लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल रही हल्द्वानी पुलिस 

लॉकडाउन में टूट गई फूल कारोबारियों की कमर, शादी-ब्याह टलने व मंदिरों के बंद होने से ठप हुई डिमांड 

रामपुर में कोेरोना पॉजीटिव पाए गए पांचों जमाती नहीं लौटे थे हल्द्वानी

मुस्‍लिम बस्‍ती में डॉक्‍टरों की टीम और पुलिसकर्मियों पर फूल बरसाकर स्‍वागत

मुख्यालय का आदेश, उम्रदराज होमगार्ड भीड़ में ड्यूटी नहीं करेंगे

 

 

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस