Move to Jagran APP

हल्द्वानी नर्सिंग कॉलेज में एमएससी नर्सिंग विषय जल्द शुरू किया जाएगा, जानिए

हेमवती नंदन बहुगुणा उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. हेम चंद्रा का कहना है कि हल्द्वानी नर्सिंग कॉलेज में एमएससी नर्सिंग विषय जल्द शुरू किया जाएगा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 11:04 AM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 11:04 AM (IST)
हल्द्वानी नर्सिंग कॉलेज में एमएससी नर्सिंग विषय जल्द शुरू किया जाएगा, जानिए
हल्द्वानी नर्सिंग कॉलेज में एमएससी नर्सिंग विषय जल्द शुरू किया जाएगा, जानिए

हल्द्वानी, जेएनएन : हेमवती नंदन बहुगुणा उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. हेम चंद्रा का कहना है कि हल्द्वानी नर्सिंग कॉलेज में एमएससी नर्सिंग विषय जल्द शुरू किया जाएगा। शासन को अनुमति के लिए प्रस्ताव भेजा जा चुका है।

loksabha election banner

बीएससी नर्सिंग के छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए डॉ. चंद्रा ने कहा कि फ्लोरेंस नाइटिंगेल से प्रेरणा लेकर उनके मार्ग पर चलते हुए आजीवन दु:खी, पीडि़त व असहाय लोगों की सेवा करनी चाहिए। डॉ. चंद्रा राजकीय मेडिकल कॉलेज परिसर में शुक्रवार को आयोजित राजकीय नर्सिंग कॉलेज के पहले बैच (2018-19) के छात्र-छात्राओं की नर्सिंग सेवा के लिए शपथ ग्रहण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि थे।

मुख्य अतिथि के अलावा नर्सिंग कॉलेज की प्राचार्या ललिता बिष्ट, राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के प्राचार्य डॉ. चंद्र प्रकाश भैंसोड़ा, राजकीय मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा के प्राचार्य डॉ. आरजी नौटियाल ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का शुभारंभ किया। बीएससी नर्सिंग प्रथम वर्ष बैच में अध्ययनरत अल्मोड़ा नर्सिंग कॉलेज के 40 स्टूडेंट, हल्द्वानी नर्सिंग कॉलेज के 50 व पिथौरागढ़ नर्सिंग कॉलेज के 30 विद्यार्थियों को संयुक्त रूप से प्राचार्या ललिता बिष्ट ने शपथ दिलाई।

डॉ. नौटियाल ने कहा कि नर्सिंग के पेशे में मरीजों के बेहतर इलाज के साथ अपना व्यवहार अच्छा रखना चाहिए। डॉ. सीपी भैंसोड़ा ने कहा कि मरीजों के स्वास्थ्य लाभ के लिए सभी अपने योगदान के लिए समर्पित रहें। इस दौरान नर्सिंग की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

यह भी पढ़ें : तिरस्कार को मदास श्रीनिवास ने बनाया हथियार, मजबूत इरादों से हासिल किया अर्जुन अवार्ड

यह भी पढ़ें : अल्‍मोड़ा सीट पर भाजपा का तिलिस्‍म तोड़ना कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती, समझिए पूरा गणित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.