नैनीताल, जागरण संवाददाता : PM interacts with Thomas Cup and Uber Cup champions : थामस कप जीतकर इतिहास रचने वाले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियाें से आज पीएम नरेन्द्र मोदी रूबरू हो रहे हैं। इस चैंपियनशिप में जीत का आधार बनने वाले अत्तराखंड के अल्मोड़ा निवासी शटलर लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) ने मंच पर पीएम मोदी का पैर छूकर अशीर्वाद लिया और बाल मिठाई भेंट की।

पीएम मोदी ने लक्ष्य से बातचीत करते हुए उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि जीत के बाद मैंने जब लक्ष्य को बधाई के लिए फोन किया था तो कहा था कि अब तो बाल मिठाई खिलानी पड़ेगी और आज वो लेकर आया है। जिसके बाद पूरा हाल तालियों से गूंज उठा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को थामस कप और उबर कप के बैडमिंटन चैंपियनों से मुलाकात की। इस दौरान लक्ष्य सेन ने कहा कि आपकी प्रेरणा हमारे लिए जीत का बड़ा आधार है। ऐसे ही आपका आशीर्वाद मिलता रहे और हम जीतते रहे। जिससे बाल मिठाई खिलाने बहाने आपसे मुलाकात का मौका मिलता रहे।

आज अल्मोड़ा पहुंचेंगे लक्ष्य

थामस कप जीतने के बाद शटलर लक्ष्य सेन आज रविवार को अपने गृह क्षेत्र अल्मोड़ा पहुंचेंगे। यहां विजय जुलूस के साथ उनका भव्य सम्मान और स्वागत किया जाएगा। इधर बैडमिंटन संघ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मांग पर अल्मोड़ा की बाल मिठाई भेज दी है। वहीं अब आगामी 24 मई को सीएम पुष्कर सिंह धामी और मंत्री रेखा आर्या लक्ष्य को सम्मानित करेंगे।

निकाला जाएगा जुलूस

थामस कप में इतिहास रचने वाली भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले युवा शटलर लक्ष्य सेन ने पूरे देश में अल्मोड़ा को अलग पहचान दी है। मुकाबला जीतने के बाद रविवार को लक्ष्य, उनके पिता कोच डीके सेन और माता निर्मला सेन गृह क्षेत्र पहुंचेंगे। शाम पांच बजे लक्ष्य सेन के करबला पहुंचने के बाद वहां से शिखर तिराहे तक जुलूस निकाला जाएगा। छह बजे होटल शिखर में स्वागत कार्यक्रम का आयोजन होगा। उधर शुक्रवार की शाम पीएम मोदी के लिए बाल मिठाई भेज दी गई है।

24 को सीएम करेंगे सम्मानित

उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ के प्रदेश सचिव बीएस मनकोटी ने बताया कि आगामी 24 मई को दूहरादून में सीएम पुष्कर सिंह धामी और मंत्री रेखा आर्या भी लक्ष्य को सम्मानित करेंगी। जहां बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डा. अलकनंदा अशोक के नेतृत्व में स्वागत की तैयारी की जा रही है।

Edited By: Skand Shukla