नैनीताल जेएनएन : नंना देवी चोटी पर लापता पर्वतारोहियों के सात शवों को रेस्‍क्‍यू कर लिया गया है। रामनगर में महिला की हत्‍या कर नहर में फेंकने वाले जीजा साले को गिरफ्तार कर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। वहीं पिथौरागढ़ में पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रेफिकिंग यूनिट ने मानव तस्‍करी में दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

नंदादेवी चोटी पर लापता सात पर्वतारोहियों के शव निकाले गए 

पिथौरागढ़ : नंदा देवी चोटी आरोहण के दौरान एवलांच की चपेट में आकर बर्फ में दबे सात विदेशी और एक भारतीय लाइजन अफसर की खोज एवं बचाव के लिए चलाए गए अभियान डेयर डेवल अभियान के तहत आइटीबीपी के पर्वतारोहियों ने सात शव निकाल लिए हैं। एक शव के लिए सोमवार को अभियान चलेगा। यह जानकारी इसी क्षेत्र के अग्रिम चौकियों में अभियान की निगरानी कर रहे आइटीबीपी के बरेली क्षेत्र के उप महानिरीक्षक एपीएस निंबाडिया ने दूरभाष पर दी । उन्होंने बताया कि शवों की खोज एवं बचाव कार्य के लिए आइटीबीपी ने प्रशासन के सहयोग से डेयर डेविल अभियान चलाया था। इस अभियान के तहत आइटीबीपी ने अपने सर्वश्रेष्ठ 18 पर्वतारोहियों को अभियान में लगाया था। जिसका नेतृत्व एवरेस्ट विजेता बल के प्रमुख पर्वतारोही आरएस सोनाल कर रहे हैं। रेस्क्यू दल को 15 जून को हेलीकॉप्टर से नंदा देवी बेस कैंप पहुंचाया गया था।  इस दल के सपोर्ट के लिए 15 अन्य लोग शामिल थे, जिसमें चार पोटर्स भी हैं। 

देह व्‍यापार में धकेलना चाहता था जीजा, इन्‍कार करने पर की हत्‍या 

रामनगर : एक सप्ताह पूर्व सिंचाई नहर में हत्या कर फेंका गया शव दिल्ली की महिला का था। जिसे उसके जीजा ने ही मौत के घाट उतारा था। महिला का जीजा उसे देह व्यापार के धंधे में धकेलना चाहता था। अपनी जान खतरे में देखकर उसने ही उसने अपनी पहली पत्नी के भाई यानि अपने साले के साथ उसे मिलकर ठिकाने लगा दिया था। बहरहाल आरोपित व उसका साला पुलिस गिरफ्त में हैं। उनकी निशानदेही पर गला घोंटने में प्रयुक्त बिजली का तार व महिला के कान के कुंडल व अंगूठी भी पुलिस ने बरामद कर ली। बीते 15 जून को पुलिस ने नंदपुर गांव की सिंचाई नहर में एक अज्ञात महिला का शव बरामद किया था। मौके पर मिले शव के आधार पर महिला की हत्या कर नहर में डाले जाने की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने मृतका की शिनाख्त करने का प्रयास किया। 

मानव तस्‍करी के लिए नाबालिग को ले जा रहे दो आरोपित गिरफ्तार 

पिथौरागढ़ : पिथौरागढ़ की पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रेफिकिंग यूनिट ने पिथौरागढ़ से शादी का झांसा देकर नाबालिग को मानव तस्करी के लिए ले जाने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पिथौरागढ़ से नाबालिग को टनकपुर ले जाते समय चम्पावत के चल्थी पुलिस चौकी पर पकड़ा गया। गिरफ्तार युवकों में एक ऊधमसिंह नगर और दूसरा उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात का निवासी है। उनसे पूछताछ की जा रही है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस