Move to Jagran APP

विधायक की देवरानी का 108 एंबुलेंस में प्रसव, डॉक्‍टर के न होने से नवजात की मौत

गंगोलीहाट की विधायक मीना गंगोला की देवरानी का अल्मोड़ा अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही 108 एंबुलेंस में प्रसव कराया गया जहां बच्‍ची की मौत हो गई।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 09:32 AM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 12:43 PM (IST)
विधायक की देवरानी का 108 एंबुलेंस में प्रसव, डॉक्‍टर के न होने से नवजात की मौत
विधायक की देवरानी का 108 एंबुलेंस में प्रसव, डॉक्‍टर के न होने से नवजात की मौत

गंगोलीहाट (पिथौरागढ़) : गंगोलीहाट की विधायक मीना गंगोला की देवरानी का अल्मोड़ा अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही 108 एंबुलेंस में प्रसव कराया गया, जहां बच्‍ची की मौत हो गई। प्रसूता को अल्मोड़ा अस्पताल में भर्ती किया गया है। गुरुवार की सायं को विधायक की देवरानी दीपा गंगोला पत्नी गणेश गंगोला को प्रसव पीड़ा होने पर बेरीनाग सीएचसी में भर्ती किया गया। बेरीनाग में डॉक्टर के न होने पर डिलीवरी नहीं हो पायी। इसके बाद गर्भवती को हायर सेंटर अल्मोड़ा रेफर कर दिया गया। 108 चिकित्सा वाहन से महिला को सायं पांच बजे बेरीनाग से अल्मोड़ा ले जाया गया।

loksabha election banner

अल्मोड़ा से लगभग 18 किमी पूर्व बाड़ेछीना के पास प्रसव पीड़ा बढ़ गई। करीब पौने आठ बजे ईएमटी राजेश सिंह और स्टाफ नर्स ने वाहन रोक कर वाहन में ही प्रसव कराया। विधायक की देवरानी ने एक बच्ची को जन्म दिया, लेकिन अल्मोड़ा निजी अस्पताल पहुंचने से पहले ही बच्ची ने दम तोड़ दिया। प्रसूता का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। बेरीनाग सीएचसी के प्रभारी डॉ. देवेश कुमार के अनुसार गर्भवती की स्थिति सामान्य थी। महिला डॉक्टर के अवकाश पर होने के कारण गर्भवती को हायर सेंटर रेफर किया गया था।

यह भी पढ़ें : मां के साथ घर लौट रहे मासूम के लिए काल बनी कार, टक्कर लगने से मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.