लालकुआं, जेएनएन : दोपहर बाद अस्पताल बंद होने की शिकायतों के चलते विधायक नवीन दुम्का ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लालकुआं का निरीक्षण किया। उन्हें अस्पताल के मुख्य द्वार पर ताला लटका मिला। इस पर विधायक ने सीएमओ के समक्ष कड़ी नाराजगी जाहिर करने के साथ ही प्रभारी चिकित्साधिकारी को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन निष्ठा से करने की सलाह दी।

बता दें कि संक्रामक रोगों के लिहाज से अतिसंवेदनशील लालकुआं में ग्रामीणों द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अक्सर दोपहर दो बजे बाद बंद रहने व आपातकालीन सुविधा न मिलने की शिकायत की जा रही थी। शिकायत का संज्ञान में लेते हुए विधायक नवीन दुम्का ने नगर के गणमान्य लोगों के साथ सोमवार दोपहर बाद अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्हें चिकित्सालय के मुख्य द्वार पर ताला लटका हुआ मिला।

जिस पर विधायक ने सीएमओ डॉ भारती राणा को दूरभाष पर वार्ता कर व्यवस्था को दुरस्त करने के निर्देश दिए। जिस पर सीएमओ ने मंगलवार से चिकित्सालय नियमित रूप से खोलने की बात कही। इधर विधायक दुम्का नगर के गणमान्य लोगो के साथ मंगलवार को फिर से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंच गए लेकिन मंगलवार को भी अस्पताल का मुख्य द्वार बंद मिला।

इस पर विधायक मुख्य द्वार खुलवा कर चिकित्सालय परिसर में दाखिल हुए तो चिकित्सालय बंद मिला। जिसके बाद उन्होंने प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ सीमा आर्या को मौके पर बुलाकर खूब लताड़ लगाई। विधायक का कहना था कि किच्छा से हल्द्वानी के बीच एकमात्र प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लालकुआं में ही है।

कोरोना काल में दोपहर दो बजे बाद अस्पताल में ताला लगना दुर्भाग्यपूर्ण है। बरसात का मौसम आ गया है संक्रामक रोगों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग को लापरवाही नही बरतनी चाहिए। इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष लालचंद सिंह, पूर्व चेयरमैन पवन चौहान, रामबाबू मिश्रा, सभासद दीपक बत्रा, भाजपा नगर अध्यक्ष नारायण सिंह बिष्ट आदि कई लोग मौजूद थे।

यह भी पढें 

मधेश के बाद अब पश्चिमी नेपाल में भी ड्रैगन की दस्तक, निवेश बढ़ाने के समझिए मायने 

चीन सीमा को जोडऩे वाला पुल टूटने पर ट्राला चालक पर मुकदमा दर्ज, कल से बनेगा नया पुल  

जंगल में घास काटने गई मह‍िला को बेटे के सामने तेंदुए ने हमलाकर मार डाला  

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस