Move to Jagran APP

मासूम बिटिया की हरसंभव मदद करेगा सिख समाज

गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा ने केवीएम स्कूल की मासूम के साथ हुई घटना को बताया बेहद दुर्भाग्यपूर्ण।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 10:51 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 10:51 PM (IST)
मासूम बिटिया की हरसंभव मदद करेगा सिख समाज
मासूम बिटिया की हरसंभव मदद करेगा सिख समाज

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा ने केवीएम स्कूल की मासूम के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना को निंदनीय बताया है। कहा कि सिख समाज पीड़ित बच्ची और उसके परिवार की हरसंभव मदद के लिए तैयार है।

loksabha election banner

सिंह सभा अध्यक्ष रंजीत सिंह आनंद ने कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले, ताकि फिर कोई इस तरह की हरकत करने का दुस्साहस न कर सके। गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब के निदेशक अमरजीत सिंह सेठी ने कहा कि सिख समाज पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद करेगा। दोषियों को सजा दिलाने में सिख समाज परिवार के साथ है। गुरुद्वारा गुरु नानकपुरा अध्यक्ष अमरजीत सिंह बिंद्रा ने स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की मांग उठाई। बैठक में गुरुचरन सिंह प्रिंस, जगजीत सिंह आनंद, परमिंदर सिंह कोहली, जसप्रीत सिंह सेठी, हरविंदर सिंह, अमरीक सिंह, गुरदयाल सिंह, बलविंदर सिंह, नरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे। बाल यौन अपराधों पर अंकुश के लामबंद हुए गैर सरकारी संगठन नैनीताल : हल्द्वानी में स्कूल वैन में चार साल की बच्ची से घिनौनी हरकत ने हर किसी को झकझोर दिया है। जिले के शिक्षण संस्थानों में बढ़ते ऐसे यौन अपराधों पर अंकुश के लिए अब गैर सरकारी संगठन लामबंद होने लगे हैं। शनिवार को विमर्श चाइल्ड लाइन के बैनर तले साझा मंच, एक साथ राष्ट्रीय अभियान व तमाम पूर्व छात्रनेता कलक्ट्रेट पहुंचे और सरकारी-गैर सरकारी विद्यालयों, शेल्टर होम, छात्रावास तथा बच्चों के लिए कार्य करने वाले विभागों में बाल सुरक्षा नीति बनाने की मांग की है।

इन संगठनों ने कलक्ट्रेट में जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा। कहा कि बाल यौन अपराध की घटनाएं बढ़ रही हैं। लिहाजा सुरक्षित भविष्य व सुरक्षित वातावरण के लिए बच्चों का बचपन सुरक्षित रखना बेहद जरूरी है। उन्होंने स्कूल व स्कूल बसों में पर्याप्त सीसीटीवी कैमरे लगाने, अनिवार्य रूप से स्टाफ का सत्यापन करने, बसों में महिला कर्मचारी की नियुक्ति, सरकारी व गैर सरकारी स्कूल में बच्चों के साथ प्रत्येक माह बालयौन सुरक्षा विषय पर अनिवार्य जानकारी देने, पुलिस से सूचना पर तत्काल कार्रवाई करने, प्रत्येक विद्यालय में बच्चों की पहुंच वाले स्थान में शिकायत पेटी लगाने की मांग की है। ज्ञापन में डीएसबी छात्रसंघ के कोषाध्यक्ष माणिक चंद्र, कविता परिहार, विनोद कुमार टम्टा, राजकमल आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.